कौन है इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की यह खिलाड़ी? खूबसूरती की हर ओर हो रही है चर्चा

लॉरेन बेल ने खूबसूरती से सबको बनाया दिवाना (Photo Credit: Lauren Bell Instagram)
लॉरेन बेल ने खूबसूरती से सबको बनाया दिवाना (Photo Credit: Lauren Bell Instagram)

Lauren Bell: इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम (England Women’s Cricket Team) को 26 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। दोनों सीरीज की अगुवाई इंग्लैंड को करनी है। हालांकि सीरीज के शुरुआत से पहले इंग्लिश टीम की एक खिलाड़ी की काफी चर्चा में बनी हुई हैं। उनके चर्चा में बने रहने का कारण उनका खेल नहीं बल्कि उनकी सुंदरता है। इंग्लैंड की यह क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज लॉरेन बेल हैं। उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी वायरल हो रहे हैं।

खूबसूरती में सबसे आगे निकली लॉरेन बेल

लॉरेन बेल इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की एक तेज गेंदबाज हैं। वह अपनी धारधार गेंदबाजी के अलावा अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है। लंबे कद की तेज गेंदबाज लॉरेन का जन्म 22 फरवरी 2000 को इंग्लैंड के केंट में हुआ था। उन्हें बचपन से ही क्रिकेट से काफी प्यार था और उन्होंने इस खेल में ही अपना भविष्य बनाया।

लॉरेन ने सिर्फ 22 साल की उम्र में इंग्लैंड के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपना डेब्यू कर लिया था। डेब्यू के बाद से लॉरेन कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और क्रिकेट जगत में लगातार कामयाबी हासिल करते चली गईं। लॉरेन क्रिकेट के अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वह आए दिन अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी निजी जिदंगी की खूबसूरत तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहती हैं। इंस्टाग्राम पर लॉरेन की खूबसूरती के लाखों दिवाने हैं। फैंस लॉरेन की तस्वीरों और वीडियो पर जमकर प्यार बरसाते हैं।

Photo Credit- Lauren Bell Instagram
Photo Credit- Lauren Bell Instagram

क्रिकेट के अलावा लॉरेन को फुटबॉल और एथलेटिक्स में भी कामायाबी हासिल की है। उन्होंने इन खेलों में केंट का प्रतिनिधित्व करते हुए काउंटी स्तर पर मेडल जीते हैं। लॉरेन फिलहाल अपनी सटीक तेज गेंदबाजी से बल्लेबाजों के मैदान पर होश उड़ाते नजर आती हैं।

लॉरेन को तेज गेंदबाजी में अपने लंबे कद का पूरा फायदा मिलता है। उनके करियर पर नजर डाले तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए 3 टेस्ट मैच 12 वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में लॉरेन ने 8 विकेट, वनडे में 22 और टी20 इंटरनेशनल में 28 विकेट झटक चुकी हैं। लॉरेन न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी गेंद से कमाल करना चाहेंगी।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now