Create

IND vs ENG: तीसरे टी20 में इंग्लैंड की महिला टीम ने भारत को हराकर 3-0 से सीरीज जीती

Enter caption

गुवाहाटी के बरसापाड़ा स्टेडियम में इंग्लैंड की महिला टीम ने भारतीय टीम को तीसरे टी20 में बेहद करीब जाकर एक रन से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 119 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 118 रन बना पाई। इंग्लैंड की केट क्रॉस को प्लेयर ऑफ़ द मैच और डेनियल वायट को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह बिलकुल सही साबित हुआ। पहले विकेट के लिए डेनियल वायट (24) और बीमॉन्ट (29) ने 51 रन की धाकड़ साझेदारी निभाई। नताली सीवर बिना खाता खोले आउट हो गई और यहां से इंग्लैंड की हालत खराब हुई। हालांकि सभी बल्लेबाजों ने अपना योगदान देने की भरपूर कोशिश की लेकिन 20 ओवर में 6 विकेट पर 119 रन तक ही उनकी टीम पहुंच पाई। भारत के लिए अनुजा पाटिल और हरलीन देओल को 2-2 विकेट हासिल हुए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने हरलीन देओल का विकेट जल्दी खो दिया, उन्होंने 1 रन बनाया। इसके बाद स्मृति मन्धाना ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंद पर 58 रन बनाए। उनके अलावा मिताली राज ने 32 गेंद पर नाबाद 30 रन की पारी खेली लेकिन भारतीय टीम के लिए यह नाकाफी साबित हुई। बीसवें ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर भारत के लगातार 2 विकेट गिर गए। अंतिम गेंद पर 3 रन की जरूरत थी लेकिन शिखा पांडे एक ही रन जुटा पाई और भारत को 1 रन के करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के लिए केट क्रॉस ने 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इंग्लैंड ने टी20 सीरीज में भारत का 3-0 से सफाया किया। इससे पहले उन्होंने वन-डे सीरीज का अंतिम मैच भी जीता था। इंग्लिश टीम ने 1 वन-डे और तीन टी20 सहित लगातार कुल 4 मैच जीते।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment