इंग्लैंड की टीम T20I सीरीज और टेस्ट मुकाबले के लिए भारत पहुंची, खास अंदाज में हुआ स्वागत, देखें वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: England Cricket Instagram Snapshots
Photo Courtesy: England Cricket Instagram Snapshots

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women's Cricket Team) आखिरी बार एशियन गेम्स 2023 के दौरान एक्शन में दिखी थी, जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। अब भारतीय टीम के सामने इंग्लैंड की महिला टीम (England Women's Cricket Team) की चुनौती है, जिसके खिलाफ मेजबानों को 3 टी20 और एक टेस्ट मुकाबला भी खेलना है। इस दौरे के लिए इंग्लिश टीम रविवार को मुंबई पहुंची और सभी खिलाड़ियों का भव्य तरीके से स्वागत हुआ।

बता दें कि भारत दौरे पर आने से पहले इंग्लैंड की टीम ने ओमान में आयोजित एक ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लिया था। 2 नवंबर को ट्रेनिंग कैंप के समापन के बाद इंग्लैंड का पूरा स्क्वाड 3 दिसंबर, रविवार को मुंबई पहुंचा, जहाँ होटल पहुंचने के बाद सभी खिलाड़ियों के माथे पर तिलक लगाकर उनका स्वागत किया गया। इस वाकये का वीडियो ईसीबी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि इंग्लैंड टीम आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ एक्शन में दिखी थी। श्रीलंकाई टीम ने मेजबानों को टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था, जबकि वनडे सीरीज इंग्लिश टीम ने 2-0 से अपने नाम की थी।

इंग्लैंड का भारत दौरा 6 दिसंबर से मुंबई में खेले जाने वाले टी20 मुकाबले से शुरू होगा। तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के बाद दोनों टीमों के बीच 14-17 दिसंबर के बीच एक टेस्ट मुकाबला भी खेला जायेगा। टी20 सीरीज का आयोजन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है, जबकि टेस्ट मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है।

इंग्लैंड टीम पिछली बार साल 2019 में भारत के दौरे पर आई थी। उस दौरान भी टीम की कमान दाएं हाथ की ऑलराउंडर हीदर नाइट ने संभाली थी। तब वनडे सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। वहीं, गुवाहाटी में खेली गई टी20 सीरीज को इंग्लिश टीम ने 3-0 से अपने नाम किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment