Create

स्मृति मंधाना की शानदार पारी के बावजूद भारतीय टीम को पहले टी20 में मिली हार

पहले टी20 के दौरान स्मृति मंधाना
पहले टी20 के दौरान स्मृति मंधाना
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने नॉर्थैम्प्टन में खेले गए मुकाबले में भारत को डकवर्थ-ल्युइस नियम के हिसाब से 18 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए जब भारत का स्कोर 8.4 ओवर में 54/3 था तभी बारिश आ गई और आगे का खेल नहीं हो पाया। भारत का स्कोर इस समय 72 रन होना चाहिए था और इस तरह से डकवर्थ ल्युइस नियम के आधार पर इंग्लैंड ने 18 रनों से ये मुकाबला जीत लिया।

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका ये फैसला सही साबित नहीं हुआ। इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाजों टैमी ब्यूमोंट और डेनियल व्याट ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 56 रनों की साझेदारी की। ब्यूमोंट ने 18 और व्याट ने 28 गेंद पर 31 रन बनाए। कप्तान हीथर नाइट सिर्फ 6 रन ही बना सकीं।

हालांकि इसके बाद मिडिल ऑर्डर में नताली सीवर ने आकर शानदार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 27 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 55 रन बनाकर अपनी टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। एमी जोन्स ने भी उनका पूरा साथ दिया और 27 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 43 रन बनाए। भारत की तरफ से शिखा पांडे ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा रन बनाए

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा बिना खाता खोले पहले ही ओवर में आउट हो गईं। स्मृति मंधाना ने 17 गेंद पर 6 चौके की मदद से 29 रन बनाए। हरलीन देओल 17 रन बनाकर नाबाद रहींं। 8.4 ओवरों के खेल के बाद बारिश आ गई और आगे का मैच नहीं हो पाया। इंग्लैंड को डकवर्थ ल्युइस नियम के हिसाब से विजेता घोषित किया गया। सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...