Create

स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड की गेंदबाजों को जमकर पीटा, ताबड़तोड़ पारी खेल अकेले दम पर भारत को दिलाई जीत

England Women v India Women - 1st Vitality IT20
England Women v India Women - 1st Vitality IT20
सावन गुप्ता

डर्बी में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम (India Womens Team) ने इंग्लैंड को 8 विकेटों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड महिला टीम (England Womens Team) ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। जवाब में भारतीय महिला टीम ने 16.4 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। स्मृति मंधाना ने 79 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और अकेले दम पर टीम को जीत दिला दी।

इंग्लैंड की कप्तान एमी जोंस ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया जो सही साबित नहीं हुआ। महज 16 रन तक ही इंग्लैंड ने 3 विकेट गंवा दिए। सोफिया डंकले 5, डेनियल व्याट 6 और एलिस कैप्सी महज 4 रन ही बना सकीं। मिडिल ऑर्डर में ब्रायोनी स्मिथ ने 16 और कप्तान एमी जोंस ने 17 रन बनाए। हालांकि इसके बावजूद इंग्लैंड की पारी जल्द सिमटते नजर आ रही थी लेकिन निचले क्रम में माइया बुशीर और फ्रेया केंप ने बेहतरीन पारी खेल टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया।

माइया बुशीर ने 26 गेंद पर 4 चौके की मदद से 34 रन बनाए और फ्रेया केंप ने 37 गेंद पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 51 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत की तरफ से स्नेह राना ने 4 ओवरों में 24 रन देकर 3 विकेट लिए।

स्मृति मंधाना ने 79 रनों की नाबाद पारी खेली

टार्गेट का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम को शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की सलामी जोड़ी ने 55 रनों की तेज शुरूआत दी। शेफाली वर्मा 17 गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हुईं। दयालन हेमलता भी केवल 9 रन ही बना सकीं। इसके बाद स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। मंधाना ने 53 गेंद पर 13 चौके की मदद से 79 रनों की नाबाद पारी खेली। कप्तान कौर भी 22 गेंद पर 29 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस तरह से सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...