Create

भारतीय टीम को मिली करारी शिकस्त, बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन की वजह से सीरीज जीतने का सपना टूटा

England Women v India Women - 3rd Vitality IT20
England Women v India Women - 3rd Vitality IT20

इंग्लैंड (England Womens Team) ने ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम (India Womens Team) को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 122 रन ही बना सकी। जवाब में इंग्लैंड ने इस टार्गेट को 18.2 ओवरों में 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। सोफी एक्लेस्टोन को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस इंग्लैंड ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। भारतीय टीम की शुरूआत काफी खराब रही और सिर्फ 21 रन तक उन्होंने 4 विकेट गंवा दिए। शेफाली वर्मा 5 और पिछले मैच में बेहतरीन पारी खेलने वाली स्मृति मंधाना केवल 9 रन ही बना सकीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर भी 5 ही रन बना पाईं। दयालन हेमलता अपना खाता भी नहीं खोल सकीं। 52 रन तक 6 विकेट गंवाकर टीम काफी मुश्किल में थी। इसके बाद दीप्ति शर्मा ने 24 और ऋचा घोष ने 22 गेंद पर 33 रनों की पारी खेल किसी तरह टीम को 122 के स्कोर तक पहुंचाया। पूजा वास्त्रकर भी 11 गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद रहीं। इंग्लैंड की तरफ से सोफी एक्लेस्टोन ने 4 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट लिए।

सोफिया डंकले और डेनियल व्याट ने की जबरदस्त साझेदारी

टार्गेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत काफी शानदार रही। सोफिया डंकले और डेनियल व्याट की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 70 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। डंकले ने 44 गेंद पर 49 रन बनाए और डेनियल व्याट ने 23 गेंद पर 22 रनों की पारी खेली। इसके बाद एलिस कैप्सी ने 24 गेंद पर नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिला दी। राधा यादव ने भारत के लिए 4 ओवरों में 14 रन देकर 1 विकेट लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment