Create
Notifications

इंग्लैंड ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 30 रन से हराया, कप्तान हीथर नाइट ने खेली शानदार पारी

England Women v New Zealand Women - One Day International
England Women v New Zealand Women - One Day International
सावन गुप्ता
visit

इंग्लैंड महिला टीम (England Womens Team) ने ब्रिस्टल में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand Women Team) को 30 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने 49.3 ओवर में 241 रन बनाए, जवाब में न्यूजीलैंड 46.3 ओवर में 211 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने 89 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी रही। विनफील्ड हिल और टैमी ब्यूमोंट की सलामी जोड़ी ने 8.2 ओवर में 44 रनों की साझेदारी की। विनफील्ड हिल 21 रन बनाकर आउट हुईं। उनके आउट होने के बाद टैमी ब्यूमोंट और कप्तान हीथर नाइट ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की।

ब्यूमोंट 75 गेंद पर 44 रन बनाकर आउट हुईं। मिडिल ऑर्डर की तीन बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट हो गईं और इसी वजह से स्कोर 140/5 हो गया। हालांकि कप्तान हीथर नाइट एक छोर पर टिकी रहीं और कैथरिन ब्रन्ट के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 88 रनों की शानदार साझेदारी की।

हीथर नाइट ने 89 रनों की बेहतरीन पारी खेली

हीथर नाइट ने 107 गेंद पर आठ चौके की मदद से 89 रनों की पारी खेली, वहीं कैथरिन ब्रन्ट ने 51 गेंद पर 43 रन बनाए और अपनी टीम को 241 के स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने 31 रन तक ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद चौथे विकेट के लिए एमी सैदरवेट और कप्तान सोफी डिवाइन ने 78 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। सोफी डिवाइन ने इस दौरान 34 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद एक बार फिर पारी लड़खड़ा गई और टीम का स्कोर 143/8 हो गया। ऐसा लगा कि टीम जल्द ही आउट हो जाएगी।

हालांकि एमी सैदरवेट एक छोर पर टिकी रहीं और 87 गेंद पर 79 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में ली ताहुहू ने भी 14 गेंद पर 25 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं। पूरी टीम 46.3 ओवर में 211 रन बनाकर आउट हो गई।

England win the first ODI by 30 runs 🎉 Amy Satterthwaite's excellent unbeaten 79 goes in vain as she runs out of partners. #ENGvNZ | bit.ly/ENGWvNZW-1 https://t.co/j1oGAwiXHo

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now