Create

इंग्लैंड महिला टीम ने न्यूजीलैंड को चौथे वनडे में तीन विकेट से हराया, कप्तान हीथर नाइट ने जड़ा शतक

England Women v New Zealand Women - One Day International
England Women v New Zealand Women - One Day International
सावन गुप्ता

इंग्लैंड महिला टीम (England Womens Team) ने डर्बी में खेले गए चौथे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand Womens Team) को तीन विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को 49.3 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने बेहतरीन शतक लगाया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड महिला टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 24 रन तक दो और 33 रन तक तीन विकेट उन्होंने गंवा दिए। इसके बाद चौथे विकेट के लिए एमी सैदरवेट और कप्तान सोफी डिवाइन ने 56 रनों की साझेदारी की। सोफी डिवाइन 48 गेंद पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाकर आउट हुईं।

उनके आउट होने के बाद एमी सैदरवेट ने कैटी मार्टिन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 84 रनों की शानदार साझेदारी की। एमी सैदरवेट ने 86 गेंद पर चार चौके की मदद से 54 रन बनाए, जबकि मार्टिन 83 गेंद पर 65 रन बनाकर नाबाद रहीं और टीम को 244 के स्कोर तक पहुंचाया। इंग्लैंड की तरफ से शार्लोट डीन ने तीन विकेट चटकाए।

245 to win.Over to the batters!Scorecard & Videos: ms.spr.ly/6016XwztA#ENGvNZ https://t.co/UQlcNRZWPo

हीथर नाइट ने शतक लगाकर टीम को दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने पहले विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की। लॉरेन विनफील्ड हिल ने 33 रनों की पारी खेली लेकिन इसके बाद टीम ने 71 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान हीथर नाइट और एमी एलेन जोन्स ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। एमी एलेन जोन्स ने 40 रन बनाए।

हीथर नाइट ने 107 गेंद पर 10 चौके की मदद से 101 रन बनाए। निचले क्रम में डेनियल व्याट का उन्हें अच्छा साथ मिला जिन्होंने 27 गेंद पर 27 रन बनाए।

Leading from the front today 👏

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...