इंग्लैंड ने लगातार तीसरे टी20 में हासिल की जीत, नताली सीवर ने खेली धुआंधार पारी

नताली सीवर
नताली सीवर

इंग्लैंड महिला टीम ने लगातार तीसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को हरा दिया है। डर्बी में खेले गए क्रिकेट मुकाबले में पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए, जवाब में कैरेबियाई टीम 5 विकेट खोकर 134 रन हू बना सकी और उन्हें 20 रन से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की नताली सीवर को उनके जबरदस्त ऑलराउंडर प्रदर्शन (81 रन एवं 1 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 17 रन तक दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गईं। इसके बाद नताली सीवर और कप्तान हीथर नाइट ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। हीथर नाइट ने 24 गेंद पर 29 रन बनाए और नताली सीवर ने सिर्फ 61 गेंद पर 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 82 रनों की शानदार पारी खेली। इंग्लैंड की टीम 154 का स्कोर बनाने में कामयाब रही।

ये भी पढ़ें: बेन स्टोक्स के आईपीएल के इस सीजन में खेलने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने भी 35 रन तक 2 विकेट गंवा दिए। हालांकि ड्रींडा डॉटिन एक छोर पर टिकी रहीं। उन्होंने 56 गेंद पर 9 चौके और 1 छ्क्के की मदद से 63 रन बनाए। मिडिल ऑर्डर में हेली मैथ्यूज ने 21 रनों की पारी खेली। हालांकि वेस्टइंडीज की टीम जरुरी रन रेट के हिसाब से बैटिंग नहीं कर पाई। कप्तान स्टैफनी टेलर 14 रन बनाकर नाबाद रहीं लेकिन अपनी टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाईं। विकेट हाथ में होने के बावजूद वेस्टइंडीज की टीम जीत हासिल नहीं कर पाई।

इंग्लैंड ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इससे पहले खेले गए दोनों मुकाबलों में भी मेजबान टीम ने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

Quick Links

App download animated image Get the free App now