दक्षिण अफ्रीका की दूसरे वनडे में भी बड़ी हार, इंग्लैंड ने जीती सीरीज

सोफिया डंकले ने शानदार शतकीय पारी खेली (PIC - Getty Images)
सोफिया डंकले ने शानदार शतकीय पारी खेली (PIC - Getty Images)

ब्रिस्टल में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले (ENG -W vs SA -W) में मेजबान इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 114 रनों से हराते हुए सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त ले ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 337 रन का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 41 ओवर में ही 223 रन बनाकर आउट हो गई। सोफिया डंकले को शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और उनके लिए टैमी ब्यूमोंट और एमा लैंब की सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी को क्लो ट्रायन ने तोड़ा और लैंब 67 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। कुछ देर बाद ब्यूमोंट भी 58 रन बनाकर आउट हो गईं। यहां से सोफिया डंकले और नताली सीवर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और स्कोर को ढाई सौ से पार पहुँचाया। नताली 63 रन बनाकर आउट हुईं। वहीँ डंकले ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ने में कामयाबी हासिल की। वह 107 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। इस तरह पूरे ओवर खेलते हुए इंग्लैंड ने 337/5 का स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका के लिए नादिन डी क्लर्क और क्लो ट्रायन ने दो-दो विकेट चटकाए।

338 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी रही और उनके ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। लॉरा वोल्वार्ट (55) और एंड्री स्टेन (28) दोनों ओपनर्स को शार्लेट डीन ने आउट किया। लारा गुडऑल और कप्तान सुने लूस क्रमशः 16 और 4 रन बनाकर आउट हुईं। इस तरह विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा। हालाँकि, एक छोर से मारिजाने कैप ने अर्धशतक लगाकर संघर्ष का प्रयास किया लेकिन वह भी 73 रन बनाकर आउट हो गईं। इस तरह दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 223 रन पर सिमट गई और मैच हार गई। इंग्लैंड के लिए शार्लेट डीन ने सर्वाधिक चार और इस्सी वोंग ने तीन विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now