Create
Notifications

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को बुरी तरह हराया, 3-0 से सीरीज की अपने नाम 

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को कोई भी मौका नहीं दिया
इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को कोई भी मौका नहीं दिया
reaction-emoji
Prashant Kumar

लीसेस्टर में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 109 रनों से हराते हुए सीरीज (ENG -W vs SA -W) में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 371 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 45.4 ओवर में 262 रन बनाकर आउट हो गई। इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट को शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी जो पूरी तरह से एक गलत फैसला साबित हुआ। इंग्लैंड के लिए एमा लैंब और टैमी ब्यूमोंट की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 149 रन जोड़े। लैंब 65 रन बनाकर शबनिम इस्माइल का शिकार बनीं। दूसरे विकेट के लिए ब्यूमोंट और सोफिया डंकले ने अर्धशतकीय साझेदारी की। इस बीच ब्यूमोंट ने अपने वनडे करियर का नौवां शतक बनाया और 107 गेंदों में 119 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। डंकले भी 51 रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान हीदर नाइट ने तेजी से रन बनाये और 49 गेंदों में 63 रन का योगदान दिया। इसके बाद अन्य बल्लेबाजों का कुछ खास योगदान नहीं देखने को मिला और पूरे ओवर खेलते हुए इंग्लैंड ने 371/7 का स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका के लिए अयाबोंगा खाका ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका को एंड्री स्टेन और लॉरा वोल्वार्ट ने 61 रन की शुरुआत दिलाई। इस साझेदारी को डीन ने स्टेन को 12 रन के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा। वोल्वार्ट भी अर्धशतक पूरा करने के बाद 56 रन बनाकर आउट हो गईं। लारा गुडऑल और कप्तान सुने लूस कुछ खास नहीं कर पाईं और दोनों क्रमशः 24 और 9 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। पांचवें विकेट के लिए मरीजाने कैप और क्लो ट्रायन ने 110 रन जोड़े और स्कोर को दो सौ के पार पहुँचाया। इस साझेदारी को एमा लैंब ने कैप को 62 के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा। ट्रायन भी 70 रन बनाकर आउट हो गईं। यहाँ से लगातार विकेट गिरे और पूरी टीम 262 के स्कोर पर आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए तीन गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट चटकाए।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...