न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम का ऐलान 

Nitesh
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड (England Womens Team) की वनडे और टी20 टीम का ऐलान हो गया है। टीम की उप कप्तान अन्या श्रुबसोले इंजरी की वजह से इस दौरे से बाहर हो गई हैं। उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। हीथर नाइट टीम की कप्तान होंगी।

सोफिया डंकली टीम में जगह बनाने में कामयाब रही हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेला था। लेफ्ट ऑर्म सीमर ताश फरांट की भी दो साल बाद इंग्लैंड टीम में वापसी हुई है। उन्होंने पिछले साल रसेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो शायद अब टेस्ट टीम में कभी वापसी ना कर पाएं

इंग्लैंड वुमेंस क्रिकेट के डायरेक्टर जोनाथन फिंच ने कहा " हम न्यूजीलैंड दौरे के लिए काफी उत्साहित हैं और इस कठिन समय में भी इंटरनेशनल क्रिकेट पूरी प्रतिबद्धता के साथ खेलना चाहते हैं। अगले 24 महीने हमारे लिए काफी अहम हैं, क्योंकि दो आईसीसी ग्लोबल इवेंट्स होने वाले हैं। वुमेंस एशेज और कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन बर्मिंघम में होगा। हम चाहेंगे कि हमारी टीम इन सभी टूर्नामेंट्स में सफलता हासिल करे।"

ये भी पढें: "रविचंद्रन अश्विन 700-800 विकेट ले सकते हैं लेकिन नाथन लियोन नहीं ऐसा नहीं कर सकते"

इंग्लैंड की टीम में डेनी व्याट, सोफी एक्लेसटोन और नताली सीवर जैसी खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। आइए जानते हैं कौन-कौन सी खिलाड़ी इस टीम में हैं।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम

हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्यूमोंट, कैथरिन ब्रंट, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकली, सोफी एक्लेसटोन, जॉर्जिया एलविस, ताश फरांट, सारा ग्लेन, एमी जोन्स, नताली सीवर, मैडी विलर्स, फ्रैन विल्सन, लॉरैन विनफील्ड हिल और डेनियल व्याट।

Quick Links

Edited by Nitesh