क्रिकेट न्यूज: भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की महिला टीम का ऐलान, सारा टेलर की वापसी

Enter caption

भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की महिला टीम का ऐलान हो गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर और कैथरिन ब्रुन्ट की टीम में वापसी हुई है। हाल ही में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप में चोट और निजी कारणों से इन दोनों खिलाड़ियों ने हिस्सा नहीं लिया था। सारा टेलर को जहां वनडे टीम में शामिल किया गया है, वहीं कैथरिन को टी20 टीम में जगह मिली है।

तेज गेंदबाज जेनी गुन को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है और वे अप्रैल में टीम के साथ जुड़ेंगी। वहीं किर्स्टी गॉर्डन और केटी जॉर्ज चोटिल होने की वजह से इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थीं। अनकैप्ड तेज गेंदबाज फ्रेया डेविस को टी20 टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड महिला टीम के कोच मार्क रॉबिन्सन ने कहा कि हमने ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका देने की कोशिश की है। हम सभी खिलाड़ियों को आजमाना चाहते हैं, ताकि उन्हें अपने आपको साबित करने का मौका मिल सके। हमने 18 खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है और जैसे-जैसे दौरा आगे बढ़ेगा, सभी खिलाड़ी आते-जाते रहेंगे। रॉबिन्सन ने कहा कि हमें एशेज सीरीज खेलनी है और वेस्टइंडीज की मेजबानी भी करनी है। हम इन सभी चुनौतियों के लिए काफी उत्साहित हैं।

गौरतलब है कि इंग्लैंड और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज का आयोजन 22 फरवरी से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। वहीं टी20 मैच 4 मार्च, 7 मार्च और 9 मार्च को गुवाहाटी में खेले जाएंगे।

इंग्लैंड की पूरी टीम इस प्रकार है:

वनडे टीम: टैमी ब्यूमोंट, कैथरिन ब्रुन्ट, केट क्रॉस, सोफिया डंकले, सोफी एक्सलेस्टोन, जार्जिया एल्विस, एलेक्स हार्टले, एमी जोन्स, हीथर नाइट (कप्तान), लौरा मार्श, नेट सिवर, आन्या श्रुबोसले, सारा टेलर (विकेटकीपर), लॉरेन विनफील्ड और डेनियल व्याट।

टी20 टीम: टैमी ब्यूमोंट, कैथरिन ब्रुन्ट, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकले, सोफी एक्सलेस्टोन, जार्जिया एल्विस, एमी जोन्स, हीथर नाइट (कप्तान), लौरा मार्श, नेट सिवर, आन्या श्रुबोसले, लिंसे स्मिथ, लॉरेन विनफील्ड और डेनियल व्याट।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now