इंग्लैंड की कप्तान ने अंतिम विकेट को रन आउट किये जाने पर भारतीय टीम से पूछा बड़ा सवाल

England Women v India Women - 3rd Royal London ODI
England Women v India Women - 3rd Royal London ODI

भारतीय टीम (Indian Team) ने इंग्लैंड को अंतिम वनडे मुकाबले में 16 रनों से हराते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। अंतिम विकेट के रूप में इंग्लिश टीम की बल्लेबाज शार्लोट डीन को दीप्ति शर्मा ने गेंद डालने से पहले क्रीज़ से बाहर जाने पर रन आउट कर दिया। इसे लेकर इंग्लिश कप्तान एमी जोन्स ने बड़ी प्रतिक्रिया दी।

इंग्लैंड की कप्तान एमी जोन्स ने कहा कि परिणाम से खुश नहीं हूँ, हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, हमें बस एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी। अंतिम विकेट राय को विभाजित करती है। मैं इसकी प्रशंसक नहीं हूं लेकिन यह निर्भर करता है कि भारत इसके बारे में कैसा महसूस करता है। यह नियमों के भीतर है। कप्तानी में बड़े पैमाने पर सीख मिल रही है।

इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा कि कुछ व्यावहारिक त्रुटियों के साथ दूसरे वनडे में कठिन तरीके से सीखा। हीदर नाईट के वापस आने का इंतजार कर रहे हैं। खिलाड़ियों की औसत उम्र काफी कम है और कैप्सी, कैम्पी हम सबके लिए शानदार समर रहा है। शार्लोट डीन को लेकर जोन्स ने कहा कि वह अच्छा कर रही थीं और दबाव को झेल लिया। मुझे नहीं लगता कि वह किसी अन्य तरीके से आउट होती। भविष्य के लिए डीन को शुभकामनाएँ देती हूँ।

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और टीम इंडिया को 169 रनों के कुल स्कोर पर आउट कर दिया। भारतीय टीम के लिए मंधाना और दीप्ति शर्मा ने अर्धशतक जड़े। जवाब में खेलते हुए इंग्लिश टीम 153 रन बनाकर आउट हो गई। झूलन गोस्वामी को जीत के साथ विदाई मिली है। वह अब इस गेम को खेलते हुए नज़र नहीं आएंगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma