COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ESSvIND, तीन दिवसीय अभ्यास मैच: पहले दिन खराब शुरूआत के बाद संभली भारतीय पारी, चार बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

SENIOR ANALYST
32   //    25 Jul 2018, 23:02 IST

चेल्म्सफॉर्ड काउंटी ग्राउंड में एसेक्स के खिलाफ खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन स्टंप्स तक भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक दिनेश कार्तिक 82 और हार्दिक पांड्या 33 रन बनाकर खेल रहे थे। भारतीय टीम की तरफ से पहले दिन चार खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए।

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उनका फैसला सही साबित नहीं हुआ। भारतीय टीम ने 44 रन तक शिखर धवन (0), चेतेश्वर पुजारा (1) और अजिंक्य रहाणे (17) के विकेट गंवा दिए थे। हालांकि इसके बाद मुरली विजय (53) और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ 90 रनों की साझेदारी करते हुए पारी को संभाला। विजय के आउट होने के बाद कोहली भी जल्द ही 68 रन बनाकर आउट हो गए थे और टीम का स्कोर 147-5 पर हो गया था।

147 रनों पर 5 विकेट गिरने के बाद केएल राहुल (58) और दिनेश कार्तिक (82*) ने 114 रनों की साझेदारी की और टीम का स्कोर को 250 के पार पहुंचाया। इसके बाद कार्तिक ने हार्दिक पांड्या (33*) के साथ मिलकर 61 रन जोड़ते हुए टीम को स्कोर 300 के पार पहुंचाया और खेल खत्म होने तक टीम को और कोई झटका भी नहीं लगने दिया। इंग्लैंड के लिए मैट कोल्स और पॉल वॉल्टर ने दो-दो विकेट लिए, तो मैथ्यू क्विन और एरॉन निज्जर को एक-एक विकेट मिला।

भले ही भारतीय टीम के लिए मुरली विजय, विराट कोहली, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक ने अर्धशतक लगाए, लेकिन धवन, पुजारा और रहाणे की फॉर्म भारतीय टीम के लिए जरूर चिंता का विषय होने वाला है। कल दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या के ऊपर काफी जिम्मेदारी होने वाली है कि वो अपनी पारी को आगे बढ़ाते हैं। इसके अलावा देखना होगा कि मौका मिलने पर भारतीय गेंदबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन कर पाएंगे या नहीं।

संक्षिप्त स्कोर:

भारत: 322-6 (दिनेश कार्तिक- 82* और विराट कोहली- 68, मैट कोल्स- 2/31 और पॉल वॉल्टर 2/90)

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...