Create

प्रमुख टी20 टूर्नामेंट को लगातार दूसरे साल भी किया गया स्थगित

यूरो टी20 स्लैम (EURO T20 Slam) के उद्घाटन संस्करण को कोरोना वायरस के कारण लगातार दूसरे वर्ष के लिए स्थगित कर दिया गया है। बोर्ड ने हाल ही में बैठक की और लॉन्च को 2022 तक ले जाने का फैसला किया। क्रिकेट आयरलैंड ने एक विज्ञप्ति में कहा कि स्थगित होने का मुख्य कारण पुनर्निर्धारित आईपीएल (IPL) के साथ-साथ कोरोनो वायरस के नए वेरिएंट द्वारा उत्पन्न कठिन तार्किक चुनौतियां थीं, जो यूरो टी20 स्लैम के आड़े आ रही थी।

आयरलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी वारेन ड्यूट्रौम ने कहा कि पिछले साल हम प्रतियोगिता की संरचना को बदलने के लिए सहमत हुए थे। महामारी को देखते हुए यात्रा को कम करने और विभिन्न क्वारंटीन आवश्यकताओं पर बातचीत करने के लिए अकेले एक देश में आयोजित होने वाले आयोजन की कल्पना करते हुए बदलाव की सहमति हुई। आपको केवल आईपीएल और पीएसएल जैसी स्थापित प्रतियोगिताओं पर विकसित महामारी के प्रभावों को देखना होगा, इससे पता चलता है कि जटिलता और अनिश्चितता को अभी भी मैनेज करने की आवश्यकता है।

उन्होंने यह भी कहा कि वैक्सीन रोल-आउट ने क्षितिज पर आशा प्रदान की है, नए वेरिएंट का संयोजन, आयरलैंड में आवास की कमी, और संभवतः सबसे महत्वपूर्ण तत्व यूरो टी20 स्लैम खेलने के लिए परिकल्पित विंडो में आईपीएल का पुनर्निर्धारण है। इसका मतलब है कि 2021 में किसी नए आयोजन की स्थापना होने की संभावना नहीं रहेगी।

हालांकि आयरलैंड क्रिकेट ने अगले साल टूर्नामेंट का आयोजन होने की उम्मीद जताई है। इस साल आईपीएल से पहले कैरेबियन प्रमियर लीग और आईपीएल के बाद में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। ऐसे में टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए विंडो भी नहीं होगी। पिछले साल कोरोना वायरस की पहली लहर के कारण क्रिकेट के तमाम आयोजन बंद हो गए थे। यूरो टी20 स्लैम को भी इस वजह से स्थगित कर दिया गया था।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment