यश धुल ने अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों की डाइट को लेकर किया बड़ा खुलासा

Nitesh
यश धुल की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का टाइटल जीता
यश धुल की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का टाइटल जीता

भारतीय अंडर-19 टीम (India U19 Team) के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) ने अपनी टीम के खिलाड़ियों की डाइट को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सभी प्लेयर्स ने अपनी - अपनी डाइट का पूरा ख्याल रखा और किसी को इस दौरान आइस्क्रीम खाने को नहीं मिली। चूंकि अब हम टूर्नामेंट जीत चुके हैं, इसलिए सभी प्लेयर्स को आइस्क्रीम खिलाई जाएगी।

एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 4 विकेटों से हरा दिया और रिकॉर्ड 5वीं बार अंडर-19 का विश्व कप जीता। इंग्लैंड की टीम पहले खेलते हुए 44.5 ओवर में सिर्फ 189 रनों पर ही सिमट गई, जवाब में भारतीय टीम ने 48वें ओवर में 6 विकेट खोकर टार्गेट को हासिल कर लिया। राज बावा को उनके जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन (5/31 एवं 35 रन) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ने इससे पहले 2000, 2008, 2012 और 2018 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। भारतीय टीम ने मोहम्मद कैफ, विराट कोहली, उन्मुक्त चंद और पृथ्वी शॉ की अगुवाई में इससे पहले टाइटल अपने नाम किया था और अब इस लिस्ट में यश धुल का नाम भी जुड़ गया है।

सभी खिलाड़ियों को आइस्क्रीम दी गई है - यश धुल

यश धुल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि किस तरह से टूर्नामेंट की तैयारी के लिए सभी खिलाड़ियों की डाइट का विशेष ध्यान रखा गया था लेकन अब उन्हें आइस्क्रीम खिलाई गई है। उन्होंने कहा "हर एक खिलाड़ी के रूम में आइस्क्रीम पहुंच गई है। अब हम इसका लुत्फ उठाएंगे। इस टूर्नामेंट के लिए हमने काफी कड़ी डाइट का पालन किया था इसलिए अब हम आइस्क्रीम खाएंगे।"

यश धुल ने कहा कि हमें दिक्कतों का सामना जरूर करना पड़ा था लेकिन सभी खिलाड़ियों का माइंडसेट काफी स्ट्रॉन्ग था और इसी वजह से टीम को सफलता मिली।

Quick Links

Edited by Nitesh