Create

रोहित शर्मा की उम्र, हाइट और उनके डेब्यू से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी जिसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। रोहित फिलहाल तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं और तीनों ही फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी काफी शानदार रही है। इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित 15,000 से अधिक रन बना चुके हैं और उनके नाम तमाम रिकॉर्ड दर्ज हैं। वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं तो वहीं टी20 इंटरनेशनल में भी वह सबसे अधिक चार शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

रोहित ने अपनी बल्लेबाजी से कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं और उनके चाहने वालों की संख्या काफी अधिक है। रोहित ने क्रिकेट के मैदान पर जो कुछ भी किया है उसके आंकड़े आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं, लेकिन उनके जीवन से जुड़ी कई ऐसी छोटी-छोटी चीजें हैं जिनके बारे में अधिकतर लोगों को पता नहीं चल पाता है। आइए जानते हैं रोहित के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसे ही चीजें जिनके बारे में आप जरूर जानना चाहेंगे।

रोहित शर्मा की उम्र क्या है?

रोहित का जन्म 30 अप्रैल, 1987 को नागपुर में हुआ था। फिलहाल उनकी उम्र 35 साल हो चुकी है और अगले साल वह 36 साल के हो जाएंगे।

रोहित शर्मा ने कब इंटरनेशनल डेब्यू किया था?

रोहित ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 23 जून, 2007 को आयरलैंड के खिलाफ किया था। इंटरनेशनल डेब्यू के समय रोहित की उम्र 20 साल रही थी। अपने पहले इंटरनेशनल मुकाबले में रोहित को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। इस मैच में उन्होंने गेंदबाजी भी नहीं की थी।

रोहित शर्मा की हाइट क्या है?

लगभग 5 फीट 8 इंच लंबे रोहित इंडियन प्रीमियर लीग में कप्तान के तौर पर काफी सफल रहे हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में पांच बार चैंपियन बनाया है और वह सबसे अधिक बार खिताब जीतने वाले कप्तान हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment