Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह की कप्तानी की हुई आलोचना, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four
reaction-emoji reaction-emoji
सावन गुप्ता

एजबेस्टन टेस्ट मैच के चौथे दिन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के कप्तानी की काफी आलोचना हुई। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने बुमराह की कप्तानी पर सवाल उठाए। पीटरसन के मुताबिक बुमराह ने फील्डर्स को बाउंड्री पर लगाकर रखा और इसी वजह से इंग्लिश बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके।

इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में भारतीय टीम के ऊपर हार का खतरा मंडरा रहा है। 378 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 259 रन बना लिए हैं। जो रूट 76 और बेयरस्टो 72 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड को जीत के लिए अब केवल 119 रन चाहिए। जबकि पांचवें दिन का खेल बाकी है।

जसप्रीत बुमराह ने काफी खराब रणनीति अपनाई - केविन पीटरसन

दिन का खेल खत्म होने के बाद स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में केविन पीटरसन ने जसप्रीत बुमराह की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि जसप्रीत बुमराह की रणनीति आज सही रही। मैं पूरे सम्मान के साथ ये बात कह रहा हूं। गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी और बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए इसे आसान बना दिया। उन्होंने लॉन्ग आन और लॉन्ग ऑफ पर फील्डर खड़ा किया और ये पूरी तरह से पागलपन था। आधे घंटे तक ये पूरी तरह से पागलपन था। आपको उन्हें करीब बुलाना चाहिए था और इंग्लैंड के बल्लेबाजों से कहना चाहिए था कि अगर वो फील्डर के सिर के ऊपर से मार सकें तो मारें।

आपको बता दें कि जॉनी बेयरेस्टो और जो रूट ने जबरदस्त बल्लेबाजी कर इंग्लैंड की पारी को संभाल लिया। अंतिम सेशन समाप्त होने तक स्कोर 3 विकेट पर 259 रन था। जो रूट 76 और बेयरस्टो 72 रन बनाकर क्रीज पर थे।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...