Create

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बताया भारतीय टीम को किस बड़े बदलाव की जरूरत है

India v England - 5th T20 International
India v England - 5th T20 International
सावन गुप्ता

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को अहम बदलाव अपनी प्लेइंग इलेवन में करना चाहिए। सलमान बट्ट के मुताबिक हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट नहीं हैं और इसी वजह से उन्हें खिलाने का रिस्क नहीं लेना चाहिए। उनकी जगह पर शार्दुल ठाकुर बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में 10 विकेटों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। टीम का कोई भी गेंदबाज प्रभाव नहीं डाल पाया था। वहीं हार्दिक पांड्या ने एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की थी और ना ही बल्ले से वो ज्यादा योगदान दे पाए थे। यही वजह है कि उनके ऊपर काफी सवाल उठाए जाने लगे थे।

शार्दुल ठाकुर को हार्दिक पांड्या की जगह शामिल किया जा सकता है - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बताया कि क्या-क्या बदलाव भारतीय टीम को अपने प्लेइंग इलेवन में करना चाहिए। उन्होंने कहा,

रणनीतिक तौर पर टीम में बदलाव करना सही रहेगा। हार्दिक पांड्या एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। मैंने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन पारियां खेलते हुए देखा है लेकिन वो पूरी तरह से फिट नहीं है। ऐसी स्थिति में आप ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहते हैं। आप गेंदबाजी भी नहीं कर रहे हैं। इससे आपकी स्पीड पर फर्क पड़ता है क्योंकि आप ज्यादा सावधान रहने की कोशिश कर रहे हैं। जब तक आप पूरी तरह से फिट रहते हैं तो फिर दिमाग में वो बात चलती रहती है। इसलिए अगर हार्दिक पांड्या फिट नहीं रहते हैं तो फिर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा राहुल चाहर और रविचंद्रन अश्विन भी हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...