COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

चोट की वजह से जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं फाफ डू प्लेसी

11   //    11 Aug 2018, 13:10 IST

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी चोट की वजह से अगले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। डू प्लेसी को कंधे में चोट लगी है और अगले साल होने वाले विश्व कप को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उनको लेकर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती है।

केपटाउन पहुंचने पर पत्रकारों से बातचीत में डू प्लेसी ने कहा कि अपने कंधे को जितना हो सके मजबूत बनाना मेरे लिए सबसे अहम चीज है। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलकर मुझे काफी अच्छा लगता लेकिन कुछ और हफ्तों के आराम से मुझे पूरी तरह फिट होने में मदद मिलेगी। डू प्लेसी ने कहा कि भारत के खिलाफ सीरीज से पहले मैं दबाव में था लेकिन किसी तरह मैंने अपने आपको संभाल लिया। ऐसा नहीं है कि जिम्बाब्वे को छोटी टीम समझकर मैं उनके खिलाफ खेलना नहीं चाहता लेकिन उसके बाद भी हमें काफी सारा क्रिकेट खेलना है। इसलिए जितना ज्यादा मैं फिट रहुंगा, उतना ही अच्छा रहेगा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और तब तक डू प्लेसी के पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद बहुत ही कम है। वनडे सीरीज का पहला मैच 30 सितंबर को खेला जाएगा। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज से भी वो बाहर हो गए थे। एक साल के अंदर उन्हें कंधे में दूसरी बार चोट लगी है। इससे पहले 2017 के आखिर में उनके दाएं कंधे की सर्जरी हुई थी और अब एक बार फिर से वो चोटिल हो गए हैं।

गौरतलब है डू प्लेसी ने भारत के खिलाफ तीनों टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था लेकिन पहले वनडे सीरीज के पहले मैच में उन्हें अगुंली में चोट लग गई थी और इसके बाद वो सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए थे। हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज तक वो फिट हो गए और आईपीएल में भी हिस्सा लिया। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान लगी उनकी चोट ने टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी है।

Fetching more content...