COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

अजीब ढंग से बल्लेबाजी कर जॉर्ज बेली ने दर्शकों को किया हैरान

न्यूज़
3.46K   //    01 Nov 2018, 20:49 IST

Enter caption

क्रिकेट में अक्सर कई गेंदबाजों का गेंदबाजी एक्शन ऐसा होता है जिसे देखकर लोगों की हंसी छूट जाती है। हालांकि बल्लेबाजों को अजीबोगरीब अंदाज़ में गेंद का सामना करते कम ही देखा गया है। मगर हाल ही में एक मुकाबला खेलते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जॉर्ज बेली के स्टांस देखकर हर कोई हैरान था। मैच में मेजबान टीम के कप्तान जॉर्ज बेली ने इस तरह से बल्लेबाजी की कि विरोधी टीम के कप्तान भी खुद को हंसने से रोक नहीं पाए।

क्रिकेट के मैदान पर आपने कई अलग और अद्भुत स्टांस देखें होंगे। शिवनाराण चंद्रपॉल, केविन पीटरसन भी अजीब ढंग से बल्लेबाजी करते देखे गए हैं लेकिन बेली का बल्लेबाजी स्टांस कुछ अलग ही स्तर का था। वैसे तो हर बल्लेबाज का स्टांस गेंदबाज की ओर होता है लेकिन बेली जब बल्लेबाजी के लिए आए तो उन्होंने स्टांस इस तरह लिया जैसे गेंदबाज कवर और प्वाइंट के बीच से गेंदबाजी कर रहा हो।

उनकी ऐसा अंदाज़ देख कर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। राष्ट्रीय टीम में वापसी की कोशिश कर रहे बेली ने अपने इस अजीबो-गरीब स्टांस के साथ नाबाद 51 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। टीम की ओर से जोस फिलिप 57 रनों के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।


अपने इस स्टांस को लेकर उन्होंने कहा ' उन्हें अपने पुराने स्टांस के साथ स्विंग गेंद को खेलने में काफी दिक्कत आ रही थी इसलिए इस तरह से बल्लेबाजी करने का फैसला किया।' ये पहला अवसर नहीं है जब बेली को इस तरह से बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है। घरेलू क्रिकेट के दौरान भी उन्होंने इसी स्टांस के साथ बल्लेबाजी की थी। 



दक्षिण अफ्रीका की ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत बेहद खराब रही है। प्राइम मिनिस्टर एकादश के साथ खेले गए अभ्यास मैच में उसे चार विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। मजबूत अफ्रीकी टीम 42 ओवर में महज 173 रन पर ऑल आउट हो गई जवाब में पीएम इलेवन की टीम ने 81 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका की ओर से एडन मार्करम ने सबसे अधिक 47 रन बनाए जबकि डेविड मिलर के बल्ले से 45 रन आए। पीएम इलेवन की ओर से तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉफ और उस्मान कादिर ने 3-3 विकेट झटके।

Topics you might be interested in:
ANALYST
write interesting cricket stuff
Fetching more content...