लीजेंड्स लीग के मैच के दौरान लाइट जाने पर फैंस ने किया खास काम, देखें वीडियो 

Ankit
मैच के दौरान स्टेडियम की चली गई लाइट
मैच के दौरान स्टेडियम की चली गई लाइट

बीती रात लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लीजेंड्स लीग का दूसरा मैच मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच खेला गया, जो इरफान पठान (Irfan Pathan) की कप्तानी वाली किंग्स ने तीन विकेट से जीत लिया। यह मैच अलग ही कारण से चर्चा का विषय बना है।

इकाना स्टेडियम विश्व स्तरीय स्टेडियम है और इस लीग से पहले यहां पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेला जा चुका है। लेकिन बीते रविवार की रात को लीजेंड्स लीग के दूसरे मैच के दौरान स्टेडियम की लाइट गुल हो गई, जिसके बाद मैदान में मौजूद दर्शकों ने अपने-अपने मोबाईल से फ़्लैश जलाकर कुछ उजाला किया।

इसके बाद कुछ मिनट खेल रुका रहा और फिर लाइट के वापस आने के बाद दोबारा शुरू हुआ।भले ही लाइट जाने के कारणों के बारे में स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई हो लेकिन यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया।

वहीं अगर मैच की बात की जाए तो टॉस जीतकर भीलवाड़ा किंग्स ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी मणिपाल टाइगर्स ने 15 के टीम स्कोर तक अपने चार विकेट खो दिए। पारी की शुरुआत करने आए रविकांत शुक्ला (1) और स्वप्निल असनोदकर (3) सस्ते में सिमट गए। वहीं कोरी एंडरसन तो अपना खाता भी नहीं खोल सके जबकि रिकार्डो पॉवेल सिर्फ तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी के लिये आए मोहम्मद कैफ ने मोर्चा संभाला और शानदार अर्धशतक लगाया। कैफ ने 59 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 73 रनों की पारी खेलकर टीम को 153/7 के स्कोर तक पहुंचाया। कैफ के अलावा मणिपाल से प्रदीप शाहू ने 19 गेंदों में 30 रनों का योगदान दिया। भीलवाड़ा किंग्स की ओर से फिडेल एडवर्ड्स सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 30 रन देकर चार विकेट लिए।

जवाब में भीलवाड़ा की शुरुआत भी खराब रही और 11 के स्कोर तक दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। हालांकि, मध्यक्रम में युसूफ पठान ने 28 गेंदों में 44 रनों की पारी खेलकर जीत में अहम भूमिका निभाई। भीलवाड़ा ने 19.4 ओवरों में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

Edited by Prashant Kumar