COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद प्रशंसकों को आई धोनी की याद

11   //    16 Aug 2018, 04:54 IST

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में अब तक के लचर प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम आलोचकों के निशाने पर हैं।  इंग्‍लैंड दौरे में बल्‍लेबाजों ने अब तक जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे प्रशंसकों की उम्मीदों को झटका लगा है। अब तक हुए दो टेस्‍ट में विराट कोहली को छोड़कर अन्‍य कोई बल्‍लेबाज रन बना पाया है। बल्‍लेबाजी में विराट भले ही अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हों, लेकिन उनकी नेतृत्‍व क्षमता को लेकर सवाल किए जा रहे हैं। पहले टेस्‍ट में जिस तरह से चेतेश्‍वर पुजारा की दावेदारी को दरकिनार करके ओपनर शिखर धवन को अंतिम एकादश में जगह दी गई, उसे लेकर क्रिकेट समीक्षकों ने नाराजगी जताई थी। टीम के इस बुरे प्रदर्शन के बीच कुछ क्रिकेट प्रेमियों को महेंद्र सिंह धोनी की याद आ रही है, उन्‍हें लग रहा है कि धोनी के कुशल नेतृत्व में भारतीय टीम को निश्चित ही जीत हासिल होती।



कुछ फैंस ने तो इससे भी आगे बढ़कर धोनी से टेस्‍ट क्रिकेट में लौटने का आग्रह भी कर डाला है। एक प्रशंसक ने लिखा, कोहली महान खिलाड़ी है लेकिन महान कप्‍तान तो महेंद्र सिंह धोनी ही है जिन्होंने सभी प्रारूप में भारतीय टीम को जिताया है। आइये नजर डालते हैं सोशल मीडिया पर धोनी के प्रशंसकों के ट्वीट पर -

एक प्रशंसक ने दिनेश कार्तिक को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने पिछली चार पारियों में केवल 21 रन बनाए हैं , जबकि लोग उन्हें धोनी से बेहतर बता रहे थे।

 



एक अन्य प्रशंसक ने लिखा कि क्या आप टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए मान जाएंगे? हमें विकेटों के पीछे आपके बेहतरीन दिमाग की जरूरत है।

 



 



 



 

गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान धोनी इस समय वनडे और टी20 मैचों में भारतीय टीम का हिस्‍सा हैं, लेकिन वे टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं। धोनी ने अपना आखिरी टेस्‍ट वर्ष 2014 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेला था।

ANALYST
write interesting cricket stuff
Fetching more content...