बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ के नाम पर बनेंगे फिरोज शाह कोटला मैदान में स्टैंड

Rahul

दिल्ली और डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन 29 नवंबर को पहले वार्षिक सम्मलेन में दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम के स्टैंड्स का नाम पूर्व भारतीय ख़िलाड़ी बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ के नाम पर रखने का फैसला करेगा और साथ ही बेदी और अमरनाथ के अलावा डीडीसीए ने मैदान के गेट नंबर 3 और 4 का नामकरण भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान रही अंजुम चोपड़ा के नाम पर करने का फैसला लिया है।

बिशन सिंह बेदी को मंसूर अली खान पटौदी के हॉल ऑफ़ फेम के अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में भी चुना गया है। डीडीसीए द्वारा हाल ही में 1 नवंबर को भारत और न्यूज़ीलैंड टी20 मैच के दौरान भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग के नाम पर कोटला मैदान के गेट का नाम रखा गया था और डीडीसीए ने भविष्य में घरेलू खिलाड़ियों का सम्मान इस तरह से करने का फैसला भी किया था। कोटला मैदान के घरेलू टीम के ड्रेसिंग रूम का नाम पूर्व ख़िलाड़ी रमन लाम्बा के नाम पर रखने का फैसला लिया और साथ ही विपक्षी टीम के ड्रेसिंग रूम का नाम दिल्ली के पहले टेस्ट ख़िलाड़ी प्रकाश भंडारी के नाम पर रखने का फैसला लिया है।

डीडीसीए के अनुसार जिस ख़िलाड़ी ने दिल्ली के लिए 35 से अधिक टेस्ट मैचों में शिरकत की है, उनके नाम पर मैदान के गेट, स्टैंड और पवेलियन के नाम रखे जाएंगे। ऐसे में डीडीसीए के नियम के अनुसार चेतन चौहान, मदन लाल, मनिंदर सिंह और मनोज प्रभाकर को भविष्य में सम्मान मिल सकता है। मौजूदा क्रिकेटर में गौतम गंभीर, शिखर धवन, विराट कोहली और इशांत शर्मा इस लिस्ट में अपने रिटायर्मेंट के बाद शामिल होते नजर आएंगे।

Edited by Staff Editor