AUSvENG: स्टीवन फिन चोट के चलते एशेज से हुए बाहर

एशेज शुरू होने से पहले बेन स्टोक्स को किसी व्यक्ति से मारपीट के आरोप में टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था और अब इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक स्टीवन फिन बाएँ घुटने में चोट के चलते एशेज से बाहर हो गए हैं। पिछले सप्ताह पर्थ में नेट्स पर गेंदबाजी करते समय फिन को यह समस्या हुई थी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार (7 नम्वबर) को उनके बाहर होने की पुष्टि की।

अगले दो दिनों में यह तेज गेंदबाज स्वदेश लौट जाएगा और विशेषज्ञ से ऑपरेशन की जरुरत के बारे में सलाह लेगा। इंग्लैंड ने फिन की जगह अभी तक किसी भी खिलाड़ी को शामिल करने की घोषणा नहीं की है। लियाम प्लंकेट फिन की जगह लेने की दौड़ में सबसे आगे हैं। फिलहाल प्लंकेट बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेलने में व्यस्त हैं।

अन्य दावेदारों में मार्क वुड का नाम भी है लेकिन अभी उनकी फिटनेस को लेकर स्थिति साफ़ नहीं होने के कारण उनके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। पहले स्टीवन फिन भी टीम में शामिल नहीं किये जाने वाले थे लेकिन ब्रिस्टल में एक व्यक्ति से मारपीट के आरोप में पकड़े जाने पर बेन स्टोक्स को टीम में जगह नहीं मिली और फिन को शामिल कर लिया गया था।

बेन स्टोक्स पर फिलहाल आरोपों की जांच जारी है और किसी भी तरह का कोई निर्णय नहीं हुआ है इसलिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एशेज के चार टेस्ट मैचों के लिए बेन स्टोक्स को लेने पर विचार नहीं कर रहा है। स्टोक्स की अनुपस्थिति में फिन के पास टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को आकर्षित करने का शानदार मौका था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक सिर्फ 13 टेस्ट मैचों में शिरकत की है।

स्टीवन फिन दो बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं और वहां की परिस्थितियों से भी अच्छी तरह वाखिफ हैं। उन्हें टीम में शामिल करने का एक कारण यह भी था। 23 नवम्बर को एशेज का पहला टेस्ट शुरू होगा।

Edited by Staff Editor