वर्ल्ड कप 2023 से पहले इडेन गार्डेन स्टेडियम में हुआ बड़ा हादसा, ड्रेसिंग रूम में लगी भयानक आग

इडेन गार्डेन स्टेडियम में लगी भयानक आग (Photo Credit - IPLT20)
इडेन गार्डेन स्टेडियम में लगी भयानक आग (Photo Credit - IPLT20)

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) का आगाज होने में अब दो महीने से भी कम का समय बचा है लेकिन उससे पहले ही कोलकाता के ऐतिहासिक इडेन गार्डेन स्टेडियम में बड़ा हादसा हो गया। यहां पर मरम्मत कार्य के दौरान ड्रेसिंग रूम में भयानक आग लग गई और इसी वजह से वहां रखा क्रिकेटर्स का सामान जलकर राख हो गया। शुरुआती जांच में यह पाया गया है कि आग शॉट सर्किट से लगी है। ये आग इतनी भयानक थी कि उस पर काबू पाने में दमकल कर्मियों को एक घंटे से ज्यादा का समय लग गया।

खबरों के मुताबिक ये आग रात के करीब 12 बजे लगी। जैसे ही दमकल विभाग को सूचना मिली फायर टेंडर की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया। हालांकि इस हादसे में ड्रेसिंग रूम की फाल्स सीलिंग पूरी तरह से जल गई है और खिलाड़ियों का सामान भी जल गया है।

इडेन गार्डेन स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 के कई अहम मुकाबले खेले जाने हैं लेकिन इस घटना ने काफी बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। हाल ही में आईसीसी की टीम ने वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाले कई स्टेडियम का दौरा किया था और वहां चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया था लेकिन अब इस आग की घटना के बाद जरुर बीसीसीआई और आईसीसी की चिंता बढ़ गई होगी।

सेमीफाइनल समेत कई बड़े मुकाबले कोलकाता में खेले जाएंगे

इडेन गार्डेन में आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भी खेला जाना है। बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान के मुकाबले की मेजबानी भी इडेन गार्डेन करेगा। कोलकाता में वर्ल्‍ड कप का पहला मुकाबला 28 अक्‍टूबर को खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम इस मैदान में अपना मैच 5 नवंबर को खेलेगी। टीम इंडिया का मुकाबला साउथ अफ्रीका की टीम के साथ है। ऐसे में इस आग की घटना की वजह से कई बड़े सवाल जरुर खड़े होंगे।

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now