वर्ल्ड कप फाइनल हारने के 7-10 दिन तक...कुलदीप यादव ने किया बड़ा खुलासा

India v Australia: Final - ICC Men
India v Australia: Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के फाइनल में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कुलदीप यादव ने बताया कि किस तरह से इस मैच में मिली हार के बाद उनके लिए कुछ दिन काफी मुश्किल भरे रहे, क्योंकि हर रोज उन्हें इस फाइनल की याद आ जाती थी। कुलदीप के मुताबिक 7-10 दिन के बाद चीजें नॉर्मल होने लगीं।

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में भारत को 6 विकेट से हरा दिया था और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बने। भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 240 का मामूली स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली थी और भारतीय फैन्स को एक बार फिर से निराश होना पड़ा था। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही थी। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लगातार 10 मुकाबले जीते थे लेकिन फाइनल में आकर ऑस्ट्रेलिया से वो हार गए।

शुरुआत के कुछ दिन मुश्किल भरे रहे थे - कुलदीप यादव

कुलदीप यादव इस वक्त साउथ अफ्रीका टूर पर हैं, जहां पर तीसरे टी20 मैच में उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की। मैच के बाद जब उनसे वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,

शुरुआत में तो कुछ दिन काफी मुश्किल भरे रहे। पहले 7-10 दिन काफी मुश्किल रहे, क्योंकि जब भी मैं सुबह उठता था तो वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार परेशान करने लगती थी। हालांकि जीवन आगे बढ़ता रहता है। मुझे साउथ अफ्रीका में खेलने का मौका मिला और आखिरी बार मैंने यहां पर 2018 में खेला था और इसी वजह से यहां के कंडीशंस के बारे में मुझे अच्छी तरह से पता है। क्रिकेट में आप चाहते हैं कि इस तरह की चीजें ना हों और आपको ऐसी चीजों से सीखना होता है, ताकि आने वाले मुकाबलों में वही गलती ना दोहराएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता