World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया की जर्सी की पहली झलक आई सामने, 3 स्टार का हुआ खुलासा

Neeraj
Photo Courtesy: adidasindia Instagram Snapshots
Photo Courtesy: adidasindia Instagram Snapshots

क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ यानी वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के आगाज होने में अभी कुछ ही दिन बचे हैं। जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं फैंस की उत्सुकता और बढ़ती चली जा रही है। मेगा इवेंट के लिए कई टीमों ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) भी उन्हीं में से एक है। इस बीच वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की जर्सी की पहली झलक भी सामने आई है जिसका वीडियो एडिडास ने सोशल मीडिया पर साझा किया है।

दरअसल, भारतीय टीम के किट स्पोंसर एडिडास ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की जर्सी का डिज़ाइन दिखाया गया है। भारतीय टीम की जर्सी में छाती की बायीं ओर ऊपर की तरफ तीन स्टार होंगे। वीडियो में इसके पीछे की वजह का भी खुलासा किया गया।

बता दें कि भारत ने साल 1983 में कपिल देव की अगुवाई में अपना पहला वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद 2007 में भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 फॉर्मेट में खेला गया पहला वर्ल्ड कप पाकिस्तान को फाइनल में हराकर अपने नाम किया था। वहीं 28 सालों बाद धोनी की ही अगुवाई में भारत ने 2011 में अपना दूसरा वनडे वर्ल्ड कप जीतने में सफलता हासिल की थी। इन्हीं खिताबी जीत को दर्शाने के लिए भारतीय टीम की जर्सी पर तीन स्टार दिखेंगे।

वीडियो को साझा करते हुए एडिडास ने कैप्शन में लिखा,

हमारी आकाशगंगा के स्टार्स चमकते हैं। कौन सा स्टार आपके लिए सबसे खास यादें लेकर आता है?

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने सफर का आगाज पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेलते हुए करेगी। दोनों टीमें 8 अक्टूबर को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होगा, ऐसे में टीम इंडिया के पास विजेता बनने का सुनहरा अवसर होगा। वहीं क्रिकेट जगत के पूर्व दिग्गज भी भारत को टूर्नामेंट जीतने वाली प्रबल टीमों में से एक मान रहे हैं।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now