Create

प्रमुख टी20 लीग में आंद्रे रसेल सहित कई खिलाड़ी शामिल, पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी नहीं

रसेल सहित कुछ और नाम भी इसमें शामिल हैं
रसेल सहित कुछ और नाम भी इसमें शामिल हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

यूएई में होने वाली इंटरनेशनल टी20 लीग (ILT20) में डेविड वॉर्नर का नाम ड्राफ्ट में शामिल नामों में नहीं है। इसके अलावा पाकिस्तान और भारत से भी किसी खिलाड़ी को ड्राफ्ट में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि आंद्रे रसेल और मोईन अली जैसे कुछ अन्य नामों को लिस्ट में देखा जा सकता है।

लीग में छह फ्रेंचाइजी जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोलकाता नाइटराइडर्स, कैपरी ग्लोबल, जीएमआर, लांसर कैपिटल और अदानी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व में खिलाड़ियों का प्रत्यक्ष अधिग्रहण होगा। खिलाड़ियों को लेकर चर्चा चल रही है। इस स्तर पर लीग की योजना में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, भारत और पाकिस्तान का कोई भी क्रिकेटर शामिल नहीं है।

आईपीएल मालिकों की टीमें होने के कारण भारत, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के लिए चीजें बदल सकती हैं लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने के लिए पीसीबी से एनओसी की आवश्यकता होगी। ऐसे में यह दिलचस्प होगा कि पाक खिलाड़ी इसमें खेलेंगे या नहीं।

लीग के चेयरमैन खालिद अल जारुनी ने कहा कि पिछले हफ्तों में, ILT20 की छह फ्रेंचाइजी ने अपने 'प्रत्यक्ष अधिग्रहण' अधिकारों का प्रयोग करने के लिए खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के एजेंटों के साथ बातचीत शुरू कर दी है।

खिलाड़ियों के इस पहले सेट में अन्य नाम डेविड मलान, सुनील नरेन, एविन लुईस, कॉलिन मुनरो, फैबियन एलेन, सैम बिलिंग्स, टॉम करन, दुशमंथा चमीरा, अकील होसेन, टॉम बैंटन, संदीप लामिचाने, क्रिस लिन, रोवमैन पॉवेल, भानुका राजपक्षे हैं।

गौरतलब है कि इस लीग में कुछ टीमें ऐसी हैं जो आईपीएल मालिकों ने खरीदी हैं। ऐसे में देखना होगा कि इसमें भारत से खिलाड़ी खेलते हैं या नहीं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...