Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू मैच में शतक लगाया लेकिन उसके बाद वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 21 Oct 2018, 11:22 IST
21 Oct 2018, 11:22 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज को टीम इंडिया ने 2-0 से जीत लिया। इस सीरीज में भारतीय टीम के नए खिलाड़ी पृथ्वी शॉ को प्लेयर ऑफ द सीरीज के रूप में चुना गया। अपने करियर की शानदार शुरुआत करते हुए पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहले पारी में ही शतक ठोक डाला। पृथ्वी शॉ ने डेब्यू मैच में ही शतकीय पारी खेली तो दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाया। पृथ्वी शॉ काफी समय से सुर्खियों में बने हुए थे और आखिरकार उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका मिला और इस मौका का उन्होंने बखूबी फायदा भी उठाया। पृथ्वी शॉ अंडर 19 विश्व कप टीम के कप्तान भी रहे हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी में भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम को खिताबी भिड़ंत में भी जीत दिलाई थी।

हालांकि क्रिकेट के खेल में ऐसे कई खिलाड़ी देखे गए हैं जिन्होंने पृथ्वी शॉ की तरह करियर का आगाज तो बेहतरीन तरीके से किया लेकिन बाद में वे खिलाड़ी फीके पड़ गए। आइए जानते हैं ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक से शुरुआत की लेकिन बाद में उनका असर कम होता गया और एक समय के बाद उनका क्रिकेट करियर भी खत्म हो गया।

#5 हामिश रदरफोर्ड

New Zealand v Sri Lanka - 2nd Test: Day 3

न्यूजीलैंड के हामिश रदरफोर्ड ने भी अपने करियर की शानदार शुरुआत की थी। साल 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 171 रनों के साथ डेब्यू किया था। हालांकि रदरफोर्ड का जलवा ज्यादा वक्त तक देखने को नहीं मिला और 15 टेस्ट के बाद ही वो टीम से नदारद हो गए।

इस दौरान उन्होंने बस एक और अर्धशतक लगाया। रदरफोर्ड साल 2008 में न्यूजीलैंड की अंडर 19 विश्व कप टीम का हिस्सा था। इसी वक्त विराट कोहली अंडर 19 भारतीय टीम के कप्तान थे।

1 / 5 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 19:22 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...