Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

रणजी ट्रॉफ़ी 2017-18: 5 बल्लेबाज़ जो अपने प्रदर्शन से दे रहे हैं टीम इंडिया में दस्तक

ऋषि
ANALYST
Modified 30 Nov 2017, 12:12 IST
Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2017-18 के ग्रुप स्टेज के मैच खत्म हो चुके हैं। ज्यादातर टीमों को अंतिम दिन तक नॉक-आउट में जगह बनाने के लिए जूझना पड़ा। विदर्भ, केरल और मध्यप्रदेश जैसी छुपे रुस्तम टीमें अभी तक शानदार खेल का प्रदर्शन कर रही हैं। ये टीमें ग्रुप मैचों में अपने खिलाड़ियों के जोरदार प्रदर्शन के बदौलत अब क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान बना चुकी हैं। वहीं ट्रॉफी जीतने की मजबूत दावेदार मुम्बई और गुजरात जैसी टीमों को नॉक-आउट में जगह बनाने के लिये अंतिम दिन तक जूझना पड़ा।

इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजों ने अभी तक बल्लेबाजी के लिए मददगार पिच का फायदा उठाते हुए काफी रन बनाए हैं और इसी वजह से अभी तक इस टूर्नामेंट में 3 तिहरे शतक और 9 दोहरे शतक बन चुके हैं। इस सूची को हमने बल्लेबाज की निरंतरता, रन, औसत, मैच जिताऊ प्रदर्शन जैसे मापदंडों को ध्यान के रखकर तैयार किया है।

मनीष पांडे (कर्नाटक), सिद्धेश लड (मुम्बई), संजू सैमसन (केरल), रविकुमार समर्थ (कर्नाटक), प्रियंक पंचल (गुजरात) ये सभी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है फिर भी इस सूची में जगह बनाने से चूक गए हैं।

आईये अब आपको रणजी ट्रॉफी 2017-18 के लीग मैचों के 5 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं:

#5 संजय रामास्वामी (विदर्भ)

Advertisement

FEATUrE

संजय रामास्वामी विदर्भ क्रिकेट में बिल्कुल अनजान नाम है लेकिन उन्होंने इस रणजी ट्रॉफी सत्र में शानदार खेल दिखाया है। 22 वर्षीय इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अभी तक 8 पारियों में 95.00 की औसत से 665 रन बनाए हैं। उन्होंने अभी तक खेले इस सत्र के 6 रणजी  मैचों में 3 शतक और 2 अर्धशतक जमाये हैं।

वाराणसी में जन्मे इस बल्लेबाज ने पहले ही मैच में पंजाब के खिलाफ मोहली में 161 रन बनाकर टूर्नामेंट की शुरुआत शानदार तरीके से की थी। छत्तीसगढ़ और सेना के खिलाफ साधारण प्रदर्शन के बाद उन्होंने फिर शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपना तीसरा शतक हिमाचल प्रदेश के खिलाफ अंतिम लीग मैच में लगाया। शीर्ष क्रम में उनके निरन्तर प्रदर्शन की बदौलत ही विदर्भ बिना कोई मैच गंवाये क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुका है।

संजय अपने कोच चंद्रकांत पंडित के मार्गदर्शन में लगातार एक बेहतर क्रिकेटर बनते जा रहे हैं। क्या वह नॉकआउट में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रख, भारतीय चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर पाएंगे ?

1 / 5 NEXT
Published 30 Nov 2017, 12:12 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit