COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

5 बदकिस्मत खिलाड़ी जो भारत के लिए लंबा नहीं खेल पाए

ऋषि
ANALYST
1.05K   //    22 Jul 2018, 10:04 IST

प्रोफेशनल जीवन में रिजेक्शन एक ऐसे चीज है जो किसी भी व्यक्ति को हजम नहीं होती। इसके बाद वह अपने आप से ही सवाल करने लगता है। खेल भी इससे परे नहीं है, यहाँ भी कई प्रतिभावान खिलाड़ियों को करियर के दौरान कई बार रिजेक्शन झेलना पड़ा है।

भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी है जो घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुछ ख़ास ही कर पाए। कुछ को चोट की वजह से बाहर होना पड़ा तो किसी की किस्मत ने साथ छोड़ दी।

हम आपको आज ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं:

#5 वसीम जाफ़र

एक समय वसीम जाफ़र को भारतीय क्रिकेट का अगला सितारा कहा जाता था। घरेलू क्रिकेट में जफ़र के बल्ले ने लगातार रन उगले हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वह देश के 5वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इन सब के बावजूद अंतरराष्ट्रीय मैचों के जफर ये जलवा नहीं दिखा पाये। प्रथम श्रेणी मैचों में 18 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने भारत के लिए अपना डेब्यू मैच साल 2000 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। वहीं अंतिम टेस्ट मैच 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

इस दौरान जाफ़र को सिर्फ 31 टेस्ट और 2 वनडे मैच खेलने का मौका मिला। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 11 अर्धशतकीय पारियां निकली। इससे साफ हो जाता है कि उन्होंने मिले सीमित मौकों का फायदा नहीं उठाया। यह कहा जा सकता है कि चयनकर्ताओं ने भी उन्हें मौके नहीं दिए लेकिन जो मौके मिले जाफ़र उन्हें भुनाने में असफल रहे।

1 / 5 NEXT
ऋषि
ANALYST
Fetching more content...