फूड डिलीवरी बॉय को वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए टीम में किया गया शामिल, गर्मजोशी से हुआ स्वागत 

Neeraj
Photo Courtesy: Netherlands Cricket Team Twitter Snapshots
Photo Courtesy: Netherlands Cricket Team Twitter Snapshots

विश्वभर के तमाम क्रिकेट के चाहने वालों को वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है। इस महाकुंभ की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत में होनी है। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में गतविजेता चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) आमने-सामने होंगी। नीदरलैंड्स की टीम इस मार्की टूर्नामेंट में क्वालीफाई करने में सफल रही थी। जून में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबलों में श्रीलंका के अलावा नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket Team) की टीम ने टॉप पर रहते हुए क्वालीफाई किया था।

बता दें कि मेगा इवेंट में भाग लेने के लिए नीदरलैंड्स की टीम पहले ही भारत पहुंच चुकी है। हाल ही में उन्होंने स्थानीय गेंदबाजों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे, जो टीम के लिए नेट्स में गेंदबाजी कर सकें। नेट्स में गेंदबाजी करने के लिए 10 हजार लोगों ने आवेदन किया था। इसमें से चार लोगों का चयन किया गया है। इन चारों में से एक नाम लोकेश कुमार का भी है। 29 वर्षीय लोकेश चेन्नई में फूड डिलवरी बॉय का काम करते हैं। अब वह आगामी टूर्नामेंट में नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों को नेट प्रैक्टिस में मदद करेंगे।

गौरतलब है कि लोकेश लेग स्पिनर हैं और वह टीएनसीए थर्ड डिवीजन लीग में भी खेल चुके हैं, जबकि 4 साल तक पांचवें डिवीजन में खेले हैं। उनके अलावा डच टीम ने जिन तीन गेंदबाजों को चुना है उनके नाम इस प्रकार हैं: राजमणि प्रसाद (हैदराबाद), हेमंत कुमार (राजस्थान), हर्ष शर्मा (हरियाणा)। चयन के बाद लोकेश ने बताया कि उन्होंने मोबाइल एप्लीकेशन पर एक वीडियो अपलोड किया था और 48 घंटों के अंदर उनका चयन हो गया था।

नीदरलैंड्स टीम में हुआ शानदार स्वागत - लोकेश कुमार

चयन के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान लोकेश ने बताया कि नीदरलैंड्स टीम ने मेरा गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रैक्टिस सेशन के शुरू होने से पहले खिलाड़ियों ने मुझसे बात की और कहा कि यह आपकी टीम है। हम एक रहस्यमयी स्पिनर की तलाश में थे और आपके आने से यह तलाश पूरी हो गयी है।

बता दें कि मेगा इवेंट में नीदरलैंड्स की टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के विरुद्ध खेलते हुए करेगी। यह मुकाबला 6 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जायेगा। डच टीम को टूर्नामेंट की बड़ी टीमें हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगी, उन्होंने कई बार बड़े टूर्नामेंट में उलटफेर किया है।

Quick Links