Create

"मेरे लिए आंकड़े मायने नहीं रखते हैं" - भारतीय बल्लेबाज का बड़ा बयान 

New Zealand v India - 5th ODI (PIC - Getty Images)
New Zealand v India - 5th ODI (PIC - Getty Images)

हाल ही में भारतीय उपकप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की खराब फॉर्म को लेकर काफी चर्चा हुई और उन्हें लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। हालाँकि इस बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप से ठीक पहले फॉर्म में वापसी की और वार्म-अप मैच में भी एक शतक जड़ा। अपनी आलोचनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें खुद से बहुत उम्मीदें हैं और इसलिए, वह समझ सकती हैं कि कम रन बनाने पर लोग उनकी आलोचना क्यों करते हैं।

विमेंस वनडे वर्ल्ड कप 4 मार्च को वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच से शुरू होगा। वहीं सभी आठ टीमें टॉप चार में जगह बनाने के लिए लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगी। फाइनल मैच 3 अप्रैल को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। भारत वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 6 मार्च को करेगा।

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में एएनआई के सवाल का जवाब देते हुए हरमनप्रीत ने कहा,

ठीक है, मुझे खुद से बहुत उम्मीदें हैं, मैं टीम में अपने महत्व को जानती हूं, मैं हमेशा अच्छा करना चाहती हूं लेकिन कभी-कभी चीजें आपके पक्ष में नहीं होती लेकिन पिछली दो पारियों में जो मैंने खेली उसने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया है। जब चीजें आपके लिए सही नहीं जा रही होती है तो लोग बातें करना शुरू कर देते हैं, लेकिन जो लोग मेरे करीबी हैं वे मुझे विश्वास दिलाते रहते हैं।

उन्होंने आगे कहा,

मैं वास्तव में उनका धन्यवाद करती हूं। जब मुश्किल होती है तो पॉजिटिव सोच और बातचीत महत्वपूर्ण रोल अदा करती है। मैं अपनी लय में वापस आ रही हूं, मैं बस इसे आगे भी इसे जारी रखने की उम्मीद करती हूं।

171 रन की पारी से मैंने खुद के लिए स्टैंडर्ड सेट किया था - हरमनप्रीत कौर

Australia v India: Semi-Final - ICC Women's World Cup 2017
Australia v India: Semi-Final - ICC Women's World Cup 2017

हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में खेली गयी पारी को याद करते हुए कहा,

2017 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेरी 171 रन की पारी मेरे द्वारा सेट किया गया एक स्टैंडर्ड है। जिस तरह की क्रिकेट मैं खेल सकती हूं। मुझे पता है कि लोग इस पारी के बारे में बात करते रहते हैं, और शायद यही कारण है कि मेरा 40-50 के स्कोर को नोटिस नहीं किया जा है। मेरे लिए आंकड़े ज्यादा मायने नहीं रखते हैं, जब भी टीम को मेरी जरूरत होती है तो मुझे वहां होना चाहिए।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना पसंद करती हैं लेकिन टीम की जरूरत को ध्यान में रखते हुए वह नंबर 5 पर ही बल्लेबाजी करती हुई नजर आएंगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment