जसप्रीत बुमराह को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने टीम इंडिया को दी बड़ी चेतावनी

Nitesh
England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इंडियन टीम (Indian Cricket Team) को चाहिए कि वो बुमराह के वर्कलोड को मैनेज करके रखें, क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो बुमराह के ऊपर इसका बड़ा असर पड़ सकता है।

जसप्रीत बुमराह की अगर बात करें तो वो भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में नंबर वन गेंदबाज हैं। तीनों ही प्रारूपों में वो लगातार खेलते हैं और इसी वजह से उन्हें काफी सारा क्रिकेट खेलना पड़ता है।

तेज गेंदबाजों को सही से मैनेज करना चाहिए - ब्रैड हॉग

ब्रैड हॉग के मुताबिक जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को मैनेज करना काफी जरूरी है ताकि वो टेस्ट मैचों के लिए पूरी तरह रिफ्रेश रहें।

एक इवेंट से इतर हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में उन्होंने कहा 'दुनिया के सभी तेज गेंदबाजों को मैनेज करना काफी जरूरी है क्योंकि वो टीम की सबसे बड़ी संपत्ति होते हैं। आपके पास बल्लेबाज और स्पिनर्स भी होते हैं लेकिन स्पिनर्स पर पेसर्स जितना भार नहीं पड़ता है। अगर आप चाहते हैं कि बुमराह टेस्ट क्रिकेट और टी20 क्रिकेट के लिए पूरी तरह से पीक पर रहें तो फिर आपका मेडिकल स्टाफ शानदार होना चाहिए। ज्यादा वर्कलोड से उनके परफॉर्मेंस पर असर पड़ सकता है।'

ब्रैड हॉग ने ये भी बताया कि किस तरह 2003 वर्ल्ड कप के दौरान ब्रेट ली के ऊपर फिजियो ने काफी काम किया था ताकि वो टूर्नामेंट के दौरान अपनी बेस्ट गेंदबाजी कर सकें। उन्होंने ऐसा किया भी। ब्रेट ली ने 2003 वर्ल्ड कप के दौरान काफी तेज गेंद डाली थी और बल्लेबाजों को परेशान किया था।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने भी लगातार तीनों प्रारूपों में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि लगातार खेलने के बीच आपके सामने पूरी तरह से फिट होने और मानसिक तौर पर तरोताजा रहने की चुनौती होती है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now