ये अब तक की बेस्ट टीम है...भारतीय टीम को लेकर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

South Africa India Cricket
भारतीय टीम की गेंदबाजी को लेकर आया बयान

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टेस्ट कप्तान डॉक्टर अली बाशर ने वर्तमान इंडियन टीम (Indian Cricket Team) की काफी तारीफ की है। रोहित शर्मा की अगुवाई में जो टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेलने गई है, उसे बाशर ने अब तक की सबसे बेहतरीन टेस्ट टीम बताया है। उन्होंने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। अली बाशर के मुताबिक उनके जमाने में जब भारत की टीम टूर पर आती थी, तो उसमें एक या दो अच्छे गेंदबाज ही होते थे लेकिन इस भारतीय टीम में कई सारे बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं।

सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को तीन दिनों के अंदर ही एक पारी और 32 रनों से हरा दिया था। ऐसे में अगर भारतीय टीम दूसरा मैच भी हारती है तो फिर वो सीरीज गंवा देंगे। अगर टीम इंडिया को सीरीज में बराबरी करनी है तो फिर इस मैच में जीतना बेहद जरूरी होगा।

भारत के पास अभी कई बेहतरीन गेंदबाज हैं - अली बाशर

टीम इंडिया को भले ही पहले टेस्ट मैच में करारी शिकस्त मिल चुकी है लेकिन अली बाशर ने इस टीम को काफी बेहतरीन बताया है। उन्होंने कहा,

ये अब तक की बेस्ट इंडियन टीम है, जिसे मैंने देखा है। पहले टेस्ट क्रिकेट में भारत के पास केवल एक या दो ही अच्छे तेज गेंदबाज हुआ करते थे। कपिल देव थे और शायद जवागल श्रीनाथ भी थे। अब आपके पास कई सारे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। अगर ऐतिहासिक रूप से देखा जाए तो जब आपके पास अच्छे तेज गेंदबाज होते हैं तो फिर आप डॉमिनेट करते हैं। आपके पास रोहित शर्मा के रूप में एक जबरदस्त सलामी बल्लेबाज कप्तान है। इसके अलावा विराट कोहली के रूप में दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाज भी टीम में है। विराट कोहली ने ही इस टीम को बनाया है। उन्होंने इस टीम के अंदर लड़ने का जज्बा पैदा किया और उन्हें अंदर ऑस्ट्रेलियाई मानसिकता दिखती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता