Create
Notifications

पूर्व कोच ने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के तीन प्रमुख गेंदबाज कौन-कौन होने चाहिए

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International
सावन गुप्ता

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है और इसी वजह से भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कॉम्बिनेशन को लेकर भी काफी चर्चा होने लगी है। वहीं टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बताया है कि वर्ल्ड कप के दौरान भारत के तीन सबसे प्रमुख गेंदबाज कौन-कौन होने चाहिए। आर श्रीधर के मुताबिक जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को टी20 वर्ल्ड कप में प्रमुख गेंदबाज के तौर पर शामिल करना चाहिए।

यूएई में हुए पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारत ने अभी तक कई तेज गेंदबाजों को खिलाया है। कई सारे ऐसे गेंदबाज रहे हैं जो आईपीएल में दमदार प्रदर्शन की बदौलत टीम में आए हैं। अर्शदीप सिंह को आईपीएल परफॉर्मेंस के आधार पर चुना गया है। इसके अलावा हर्षल पटेल ने भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है।

भुवी, शमी और बुमराह हों तीन प्रमुख गेंदबाज - आर श्रीधर

आर श्रीधर के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में बुमराह, शमी और भुवी को ही खिलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर कुमार नई और पुरानी गेंद से अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। शमी विरोधी टीम के अटैक के खिलाफ कारगर हो सकते हैं, वहीं बुमराह मिडिल ओवर्स में रनों के बहाव को रोक सकते हैं और डेथ ओवरों में भी बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं। क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत में उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से हमारे पास काफी सारे प्रॉब्लम हैं? मैं सीधी बात कह रहा हूं। मेरे हिसाब से बुमराह शमी और भुवी हमारे तीन प्रमुख तेज गेंदबाज होने चाहिए। क्योंकि अगर आपके पास ये तीनों बॉलर हैं तो फिर नई गेंद और डेथ ओवरों में गेंदबाजी के लिए आपके पास विकल्प रहेंगे। शमी नई गेंद से काफी सवाल पूछते हैं। हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को पांचवें और छठे गेंदबाज के रूप में प्रयोग किया जा सकता है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...