वो गेम से बड़ी नहीं हैं...1983 वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी ने हरमनप्रीत कौर को लगाई लताड़

Nitesh
हरमनप्रीत कौर के खिलाफ कार्रवाई की मांग
हरमनप्रीत कौर के खिलाफ कार्रवाई की मांग

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के दौरान जो किया उसके लिए पूरी दुनिया में उनकी आलोचना हो रही है। 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे मदन लाल ने भी हरमनप्रीत कौर के इस हरकत की आलोचना की है और कहा कि वो गेम से बड़ी नहीं हैं।

शनिवार को बांग्लादेश और भारत के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले के दौरान फैंस को हरमनप्रीत कौर का एक अलग ही रूप देखने को मिला। हरमनप्रीत कौर ने बल्लेबाजी के दौरान स्वीप शॉट लगाने का प्रयास किया लेकिन वह मिस कर गईं और उनके खिलाफ एलबीडब्लू की अपील हुई और अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। हालांकि, अंपायर के इस फैसले से हरमन नाखुश दिखाई दीं, क्योंकि उनके हिसाब से गेंद पहले बल्ले से टकराई थी। आउट होने के बाद वह अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाईं और उन्होंने स्टंप्स पर अपने बल्ले से हिट किया।

हरमनप्रीत कौर यहीं पर नहीं रुकीं। मैच के बाद जब बांग्लादेश की टीम फोटो सेशन के लिए आई तो हरमनप्रीत कौर ने कहा कि आप लोग अकेले क्यों आए हैं अंपायर्स को भी साथ लाना था जिन्होंने गलत फैसला दिया। इससे गुस्सा होकर बांग्लादेश की कप्तान ने अपने खिलाड़ियों को फोटो सेशन से वापस बुला लिया।

हरमनप्रीत कौर के खिलाफ बीसीसीआई करे कार्रवाई - मदन लाल

हरमनप्रीत कौर के इस रवैये की काफी आलोचना की जा रही है और मदन लाल ने भी इसको लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा "बांग्लादेश टीम के खिलाफ हरमनप्रीत कौर का व्यवहार काफी खराब था। वो गेम से बड़ी नहीं हैं। इंडियन क्रिकेट के लिए उन्होंने काफी खराब चीज की है। बीसीसीआई को उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी चाहिए।"

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच ये वनडे सीरीज बराबरी पर सम्पात हुआ। एक मैच भारत ने जीता और एक बांग्लादेश ने जीता, जबकि तीसरा मैच टाई रहा।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now