Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 पूर्व भारतीय क्रिकेटर जो बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष बन सकते हैं

टॉप 5 / टॉप 10
Published 24 Apr 2019, 11:59 IST
24 Apr 2019, 11:59 IST

Enter caption

अनुराग ठाकुर के बीसीसीआई से अलग होने के बाद भारतीय क्रिकेट में उथल पुथल देखने को मिली थी। लोढ़ा कमेटी की सिफ़ारिशों को मानने से इंकार करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई पर सख़्ती दिखाई थी। इन सिफ़ारिशों के मुताबिक बीसीसीआई को इन बातों का ध्यान रखना होगा।

 1.   बीसीसीआई और स्टेट ऑफ़िस के पदाधिकारियों की उम्र 70 साल से ज़्यादा नहीं होनी चाहिए

2.   बीसीसीआई और स्टेट ऑफ़िस में कोई भी अधिकारी का कार्यकाल लगातार 3 बार से ज़्यादा का नहीं होगा। इसके अलावा कोई भी अधिकारी का कार्यकाल अधिकतम 9 साल का होगा, जिसके बीच में 3 साल का अंतराल होना ज़रूरी है।

3.   सिफ़ारिश के मुताबिक किसी भी राजनेता का संबंध बीसीसीआई से नहीं होना चाहिए।

 यही सिफ़ारिशें अनुराग ठाकुर के लिए मुसीबत का सबब बन गई और उन्हें इन बातों को मानते हुए अपने पद से इस्तीफ़ा देना पड़ा। ऐसे हालात में सबसे अच्छा ये होगा कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर बीसीसीआई की ज़िम्मेदारी को संभालें। भारत के लिए ये सौभाग्य की बात है कि यहां बेहतरीन क्रिकेटर्स की कोई कमी नहीं है। हम यहां उन 5 पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स को लेकर चर्चा कर रहे हैं जो अगले बीसीसीआई अध्यक्ष बन सकते हैं।


#5 मोहिंदर अमरनाथ

Enter caption

मोहिंदर अमरनाथ साल 1983 के वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम का हिस्सा थे। भविष्य में वो भारतीय क्रिकेट के एक सक्षम प्रशासक बन सकते हैं। बीसीसीआई ने उनके क्रिकेट के अनुभव का ज़्यादा फ़ायदा नहीं उठाया है। वो अपनी बातों को बेबाकी से बयान करने के लिए जाने जाते हैं यही वजह है कि वो बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के सही उम्मीदवार हैं। वो क्रिकेट में आने वाली समस्याओं को जड़ से समझते हैं, इसलिए उसे उतनी ही कुशलता से दूर कर सकते हैं। मोहिंदर को लेकर ये दांव खेला जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 22:46 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...