मुंबई के पूर्व रणजी खिलाड़ी का कोरोना वायरस से निधन

CCI, मुंबई
CCI, मुंबई

रणजी के एक पूर्व खिलाड़ी की कोरोना के चपेट में आने से मौत हो गई है। सचिन देशमुख नामक यह पूरी रणजी क्रिकेटर मुंबई का था। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद यह पूर्व रणजी बल्लेबाज दुनिया को अलविदा कह गया। वह रणजी टीम में चुने गए थे लेकिन खेल नहीं पाए, सचिन देशमुख की उम्र महज 52 साल की थी।

खबरों के अनुसार सचिन देशमुख का इलाज थाणे के वेदांत अस्पताल में चल रहा था और मंगलवार को उनकी मौत हो गई। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक खबर के अनुसार देशमुख के दोस्तों ने बताया कि उन्हें कई दिनों से बुखार था लेकिन अस्पताल ने भर्ती करने से मना कर दिया। जब कोरोना वायरस का पता चला तब भर्ती किया गया। इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें:5 बल्लेबाज जो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए

रणजी टीम में चुने गए

सचिन देशमुख को महाराष्ट्र और मुंबई दोनों के लिए रणजी ट्रॉफी में चुना गया था लेकिन अंतिम एकादश में उन्हें जगह नहीं मिली। यह भी बताया जाता है कि 1990 के दौर में देशमुख ने इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट के सात मैचों में लगातार शतक लगाने का रिकॉर्ड कायम किया था।

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली के भी एक क्रिकेटर की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। पूर्व भारतीय खिलाड़ी चेतन चौहान की मौत भी कोरोना संक्रमण के बाद किडनी फेल और अन्य बीमारियों से हुई थी। भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस केसों ने चिंताएं बढ़ाई हैं।

यह भी पढ़ें: 3 टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ी जो आईपीएल में सफल रहे थे

भारत में अब तक 52 लाख से भी ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 84 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हुई हैं। महाराष्ट्र राज्य की बात करें तो वहां 11 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से मरने वालों में 31 हजार से ज्यादा का आंकड़ा है। इससे साफ़ पता चलता है कि ये कितनी तेजी से अब भी भारत में फेल रहा है।

App download animated image Get the free App now