Create

कुछ भारतीय खिलाड़ियों की तोंद निकली हुई है, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने फिटनेस पर उठाए सवाल

India v Australia - T20 International Series: Game 1
सलमान बट्ट इंडियन टीम के फील्डिंग स्टैंडर्ड से खुश नहीं हैं
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवाल उठाए हैं। सलमान बट्ट ने कहा है कि वर्तमान में कई भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं जो पूरी तरह से फिट नहीं हैं। कुछ खिलाड़ियों की तोंद निकली हुई है और इसका असर टीम के परफॉर्मेंस पर पड़ रहा है।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम जिस तरह से हारी उससे सलमान बट्ट खुश नहीं थे। भारतीय टीम की फील्डिंग इस मैच में काफी खराब रही और सलमान बट्ट के मुताबिक खिलाड़ियों की फिटनेस इसका बड़ा कारण है। टीम के खिलाड़ी पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

भारतीय खिलाड़ियों का वजन काफी ज्यादा है - सलमान बट्ट

सलमान के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी सबसे ज्यादा फिट हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

भारतीय खिलाड़ियों को पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा पैसे मिलते हैं। सबसे ज्यादा मैच भी यही खेलते हैं। अब आप बताइए कि ये खिलाड़ी फिट क्यों नहीं हैं। अगर हम उनके बॉडी की तुलना करें तो फिर साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें उनसे ज्यादा बेहतर हैं। मैं ये भी कहूंगा कि फिटनेस के मामले में एशिया की कुछ टीमें भी भारत से आगे हैं। कई भारतीय खिलाड़ियों का वजन काफी ज्यादा है। मेरे हिसाब से उन्हें इस पर काम करने की जरूरत है क्योंकि ये सभी बेहतरीन क्रिकेटर हैं। मुझे नहीं पता कि और लोग इस बारे में बात करेंगे या नहीं लेकिन मेरे हिसाब से टीम इंडिया का फिटनेस उतना सही नहीं है। कुछ अनुभवी खिलाड़ी उतने फिट नहीं हैं जितना होना चाहिए।

आपको बता दें कि सलमान बट्ट का इशारा यहां पर सीधे तौर पर कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों पर था। इसके अलावा केएल राहुल की भी फील्डिंग उतनी अच्छी नहीं रही।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon4 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...