T20I में ऑस्ट्रेलिया की सबसे ज्यादा लगातार जीत का रिकॉर्ड तोड़ने वाली टीम की कप्तान ने लिया संन्यास, लगभग 16 साल के करियर पर लगाया विराम 

थाईलैंड ने एस टीपोच की कप्तानी में T20I में सबसे ज्यादा लगातार जीत का रिकॉर्ड बनाया था
थाईलैंड ने एस टीपोच की कप्तानी में T20I में सबसे ज्यादा लगातार जीत का रिकॉर्ड बनाया था

थाईलैंड की दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान एस टीपोच (Sornnarin Tippoch) ने बुधवार, 18 अक्टूबर को एक बड़ी घोषणा करते हुए, क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया और अपने 16 साल के पेशेवर करियर पर विराम लगाया। ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपने करियर में कई महत्वपूर्ण उलब्धियाँ टीम के साथ हासिल की। उनकी कप्तानी में ही पहली बार थाईलैंड टीम टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनी थी और साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए आईसीसी टूर्नामेंट में शिरकत की थी।

टिपोच ने एक बयान में अपने संन्यास की घोषणा की और कहा,

आज, मैं आधिकारिक तौर पर एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में अपने संन्यास की घोषणा कर रही हूं। मैं गर्व और जुनून के साथ थाईलैंड के रंग पहनने में सक्षम होने के लिए बेहद सम्मानित और भाग्यशाली हूं। मेरे करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम और देश का नेतृत्व करने में सक्षम होना है। भले ही हमने कई बार अच्छा करने में संघर्ष किया, फिर भी यह एक अद्भुत अनुभव था जो हमेशा मेरे दिमाग में और मेरे दिल में स्पष्ट और ताजा रहेगा।

दिग्गज खिलाड़ी ने थाईलैंड के लिए पहली बार 2008 में खेला था। हालाँकि, तब टीम के पास अंतरराष्ट्रीय दर्जा नहीं था। अब उनके नाम अपनी टीम के लिए 75 टी20 और 9 वनडे मुकाबले दर्ज हैं। 20 ओवर के फॉर्मेट में, उन्होंने बल्ले से 344 रन बनाये हैं और 51 विकेट भी अपने नाम किये हैं, जबकि वनडे में 89 रन और पांच विकेट दर्ज हैं। उन्होंने थाईलैंड के लिए अपना आखिरी वनडे इसी साल जुलाई में और आखिरी टी20 सितम्बर में खेला था। हाल ही में वह एशियन गेम्स 2023 में भी नजर आईं थी।

ऑस्ट्रेलिया की विनिंग स्ट्रीक पर लगाई थी लगाम

महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में सबसे ज्यादा लगातार जीत का रिकॉर्ड थाईलैंड के नाम ही है और टीम ने यह उपलब्धि 2018 से 2019 के बीच में हासिल की थी। थाईलैंड ने एस टीपोच की अगुवाई में लगातार 17 मुकाबले जीते थे और ऑस्ट्रेलिया टीम को पीछे छोड़ा था, जिनके नाम लगातार 16 जीत दर्ज थीं।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now