यूएई के पूर्व कप्तान ने किया सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान, नई भूमिका में आएंगे नजर 

अहमद रजा सहायक कोच की भूमिका में नजर आएंगे
अहमद रजा सहायक कोच की भूमिका में नजर आएंगे

अपनी कप्तानी में यूएई को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए क्वालीफाई करवाने वाले अहमद रजा (Ahmed Raza) ने तत्काल प्रभाव से सभी तरह की क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। वह अब अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे और सहायक कोच की भूमिका में नजर आएंगे।

अहमद रजा ने फरवरी, 2014 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने करियर में 56 मुकाबलों में 64 विकेट अपने नाम किये। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा 5/26 का रहा। बल्लेबाजी में उन्होंने 409 रन बनाये जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। रजा ने टी20 फॉर्मेट के 55 मुकाबलों में 37 विकेट चटकाए और 5/19 उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा रहा। इस फॉर्मेट में उनके नाम 122 रन हैं। उन्होंने पिछले साल से कोई भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला था।

सोशल मीडिया पर एक नोट के माध्यम से अहमद रजा ने संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने लिखा,

बहुत गर्व के साथ मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। काफी सोच विचार के बाद मेरा मानना है कि यह उस खेल से दूर जाने का सही समय है जिसने मुझे पिछले 17 वर्षों में इतना प्यार और सम्मान दिया है। क्रिकेट के महान खेल में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना और उसका नेतृत्व करना मेरे सबसे बड़े सम्मानों में से एक रहा है। मैं बोर्ड, अपने सहयोगियों, कोचों, चयनकर्ताओं और सबसे महत्वपूर्ण रूप से मेरे दिवंगत पिता को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया और मुझे अपने सपने को पूरी तरह से जीने में सक्षम बनाया। इसके अलावा, मेरी मां, मेरे भाई-बहन और मेरे दोस्त जो इस सब के माध्यम से वहां थे। अंत में और सबसे महत्वपूर्ण बात मेरी पत्नी मेहरीन के लिए, जो पिछले कुछ वर्षों में मेरा सबसे बड़ा सपोर्ट सिस्टम रहीं।
पिछले 17 वर्षों के दौरान एक [पसंदीदा] क्षण का उल्लेख करना मुश्किल है, हालांकि, यूएई को टी20 वर्ल्ड कप में ले जाना हमेशा मेरी एक महत्वपूर्ण उपलब्धि होगी।

यूएई क्रिकेट ने अहमद रजा की नई भूमिका किया खुलासा

यूएई क्रिकेट ने अपने खिलाड़ी को शानदार करियर के लिए बधाई दी और साथी ही सहायक कोच की नई भूमिका के लिए स्वागत भी किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

शानदार करियर के लिए बधाई अहमद रजा। हम आपको आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं और हम यूएई के सहायक कोच के रूप में आपकी नई भूमिका में आपका स्वागत करते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now