Create

क्रिकेट न्यूज: यूएई के पूर्व कप्तान जावेद अहमद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

Enter caption

यूएई के पूर्व कप्तान जावेद अहमद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने अपने देश के लिए 15 वन-डे और 22 टी20 मैचों में शिरकत की। उनका लिस्ट ए क्रिकेट में अंतिम मुकाबला 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ रहा। उन्हें तेज गेंदबाज ऑल राउंडर के तौर पर जाना जाता था। गेंदबाजी के अलावा वे तेजी से रन भी बनाते थे।

अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि यह कभी आसान नहीं है लेकिन अमीरात क्रिकेट से संन्यास लेकर फैन के रूप में देखने का समय है। उन्होंने यह प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए आईसीसी सहित सभी हिस्सेदारों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

जावेद उस समय सुर्ख़ियों में आए थे जब 2014 के विश्वकप कवालीफायर मैच में केन्या के खिलाफ उन्होंने 31 गेंद पर ताबड़तोड़ 63 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने 2 विकेट भी चटकाए थे। उस मैच में 13 रन की जीत के बाद उन्हें स्कॉटलैंड के खिलाफ फाइनल मैच खेलने का मौका प्रदान करने के अलावा देश को वन-डे टीम का पूर्ण दर्जा भी हासिल हो गया। करीब 2 दशक बाद यूएई को विश्वकप में खेलने का मौका मिला।

जावेद ने 2015 विश्वकप के मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ ओपनर के तौर पर बल्लेबाजी करते हुए 45 रन बनाए और गेंदबाजी में भी 3 विकेट चटकाने में सफल रहे। हालांकि यूएई को इस मुकाबले में जीत नसीब नहीं हुई। गौरतलब है कि इस ऑल राउंडर ने अपनी उम्र होने की बात समझते हुए यूएई क्रिकेट के हित में संन्यास लेने की घोषणा की। इसके अलावा टीम में भी वे काफी समय से बाहर ही देखने को मिले हैं। जावेद अहमद की उम्र 38 साल है और सीमित ओवर क्रिकेट के लिए यह ज्यादा ही कही जाएगी। उनके इस फैसले का स्वागत होना चाहिए।

Get Cricket News In Hindi Here

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment