Create

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैचों की मेजबानी करेंगे भारत के ये चार शहर

पहले सीजन में चैंपियन रही थी भारतीय टीम
पहले सीजन में चैंपियन रही थी भारतीय टीम
Neeraj

संन्यास ले चुके क्रिकेटर्स द्वारा बनाई गई टीमों के बीच खेली जाने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के दूसरे सीजन का ऐलान हो गया है। दूसरा सीजन सितंबर में खेला जाएगा और इसके मुकाबले इस बार भारत के चार राज्यों में होंगे। इस टूर्नामेंट को होस्ट करने के लिए लखनऊ, जोधपुर, कटक और हैदराबाद को चुना गया है। टूर्नामेंट की शुरुआत लखनऊ से होगी तो वहीं इसका समापन हैदराबाद में होगा।

टूर्नामेंट का पहला मैच 10 सितंबर को लखनऊ में खेला जाएगा। लखनऊ को कुल मिलाकर सात मैच होस्ट करने की जिम्मेदारी दी गई है। टूर्नामेंट का पहला हफ्ता लखनऊ में ही खेला जाएगा। इसके बाद 16 से 19 सितंबर के बीच जोधपुर में पांच मैच खेले जाएंगे। 21 से 25 सितंबर के बीच कटक को छह मैचों की मेजबानी सौंपी गई है। 27 सितंबर से 02 अक्टूबर तक टूर्नामेंट का अंतिम चरण जिसमें फाइनल भी शामिल होगा हैदराबाद में खेला जाएगा।

2020 में हुई थी टूर्नामेंट की शुरुआत

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत 2020 में हुई थी जब कई देशों के पूर्व क्रिकेटर्स ने सामने आकर सड़क सुरक्षा के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अपनी सहमति दी थी। पहले सीजन में भारत के अलावा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका जैसी टीमों ने टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। कोरोना वायरस के कारण बीच में ही टूर्नामेंट को रोक देना पड़ा था इसके बाद 2021 में टूर्नामेंट के बचे हुए मैच खेले गए थे।

पहले सीजन का फाइनल भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच हुआ था जिसमें भारत ने 14 रनों से जीत हासिल करते हुए पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया था। फाइनल में भारत के लिए युसुफ पठान ने 36 गेंदों में नाबाद 62 रनों की शानदार पारी खेली थी तो वहीं युवराज सिंह ने भी 41 गेंदों में 60 रन बनाए थे। श्रीलंका के लिए सनथ जयसूर्या ने 35 गेंदों में 43 रन बनाए थे, लेकिन उनकी टीम मैच जीत नहीं पाई थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...