Create
Notifications

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले इन 4 खिलाड़ियों को सलामी बल्लेबाज के तौर पर आजमाया जाना चाहिए

रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले थे
रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले थे
ANALYST
Modified 26 Sep 2018
टॉप 5 / टॉप 10

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भारत को 4-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस टेस्ट सीरीज में भारतीय सलामी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। शिखर धवन और केएल राहुल दोनों ही बल्लेबाज इस सीरीज में भारत को मजबूत शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं। वहीं अब इस साल के आखिर में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में आइए जानते हैं उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिनको भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले सलामी बल्लेबाज के तौर पर आजमाया जाना चाहिए।

#4. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा टीम इंडिया के सीमित ओवरों में शानदार खेल दिखाते आए हैं। सीमित ओवरों में रोहित सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया में जगह बनाए हुए हैं लेकिन जब भी टेस्ट की बात आती है तो रोहित का नाम दरकिनार कर दिया जाता है। लेकिन अब रोहित शर्मा को टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर ओपनिंग करने का मौका दिया जा सकता है।

रोहित शर्मा ने 85 प्रथम श्रेणी मैचों में 54.71 की शानदार औसत के साथ 6456 रन बनाए हैं। वहीं उनके नाम इन मैचों में 20 शतकीय पारियां भी दर्ज है। एकदिवसीय मैचों में रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर खेलते हुए दिखाई दिए हैं लेकिन टेस्ट मैच में वो तीसरे क्रम तक ही खेल पाए हैं। उन्हें टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर आने का मौका फिलहाल नहीं मिला है। वनडे में तीन दोहरे शतक और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक तिहरा शतक होने के नाते उन्होंने टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर आजमाया जाना चाहिए।

1 / 4 NEXT
Published 26 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now