Create
Notifications

युवा बल्लेबाज का शानदार प्रदर्शन जारी, शतकीय पारी से दो और बड़े T20I रिकॉर्ड बनाए

गुस्ताव मैककॉन ने लगातार दो पारियों में शतक जड़ दिए हैं
गुस्ताव मैककॉन ने लगातार दो पारियों में शतक जड़ दिए हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

ICC Men's T20 World Cup Sub Regional Europe Qualifier Group B में फ्रांस के युवा ओपनर गुस्ताव मैककॉन (Gustav McKeon) का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। T20I में सबसे कम उम्र में शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद, युवा बल्लेबाज ने दो और बड़े रिकॉर्ड नाम कर लिए हैं। 27 जुलाई को नॉर्वे के खिलाफ खेले गए मैच में मैककॉन ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और अपने T20I करियर का दूसरा शतक जड़ दिया।। उन्होंने 53 गेंदों में पांच चौकों और आठ छक्कों की मदद से 101 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

नॉर्वे के खिलाफ शतक से मैककॉन T20I में लगातार दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले आज तक कोई बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार दो पारियों में तीन अंकों के आंकड़े तक नहीं पहुँच पाया है।

इसके अलावा युवा बल्लेबाज ने मेंस T20I में करियर की पहली तीन पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया है। मैककॉन ने तीन पारियों में 286 रन बनाए हैं, जो किसी भी बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड पुर्तगाल के बल्लेबाज अज़हर अदनानी के नाम था, जिन्होंने अपनी तीन पारियों में 46, 100 और 81 के स्कोर की मदद से कुल 227 रन बनाए थे।

ऑलराउंड प्रदर्शन से दिलाई अपनी टीम को जीत

नॉर्वे के खिलाफ फ्रांस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए। टीम के लिए गुस्ताव मैककॉन ने अकेले ही संघर्ष किया और शतकीय पारी खेली। अन्य कोई बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं दे पाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नॉर्वे की टीम निर्धारित ओवर भी नहीं खेल पाई और चार गेंद शेष रहते 147 के स्कोर पर ढेर हो गई। बल्लेबाजी में कमाल दिखाने वाले मैककॉन ने गेंदबाजी में भी जौहर दिखाया और अपने चार ओवर के स्पेल में 27 रन देकर तीन सफलताएं हासिल की।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...