Hindi Cricket News: रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ियों को हवाई शॉट खेलने की आजादी देने की बात कही

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ियों पर दबाव नहीं बनाते हुए खुलकर खेलने की आजादी देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि बड़े शॉट खेलकर अगर नतीजे अच्छे आते हैं तो खेलना चाहिए। हवाई शॉट खेलने में कोई बुराई नहीं है, युवा खिलाड़ियों को अपना स्वाभाविक खेल से रोकना नहीं चाहिए। अपने समय का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नेट्स पर हमें हवा में शॉट खेलने से रोका जाता था।

एक रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा ने कहा कि हवा में शॉट खेलकर मैच के नतीजे अच्छे आते हैं तो खेलने की छूट होनी चाहिए। हर खिलाड़ी खुद को दिखाने की चाहत रखता है इसलिए उन्हें रोकना नहीं चाहिए। स्वाभाविक खेल खेलने देना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि गलतियाँ ज्यादा बार नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें:वर्ल्ड इलेवन के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ी एशिया इलेवन में नहीं खेलेंगे- बीसीसीआई

गौरतलब है कि रोहित शर्मा खुद मैच के दौरान बड़े और लम्बे शॉट लगाकार दर्शकों का खूब मनोरंजन करते हैं। उन्हें अपने इन शॉट्स की वजह से ही जाना जाता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके छक्कों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। तीनों प्रारूप में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के उनके ही नाम है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। लम्बे समय से उन्हें रेस्ट नहीं मिला था इसलिए इस बार उन्हें कुछ समय मिलेगा।।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment