Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान दोस्ती देखने को नहीं मिलेगी- जोस बटलर

FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

भारत के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य बल्लेबाज जोस बटलर का कहना है कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच रिश्ते को लेकर बात की। क्रिकइंफो के साथ बातचीत में उन्होंने कहा टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमों के बीच दोस्ती मैदान में नहीं देखने को मिलेगी।

बटलर ने कहा, "भारतीय टीम में ऐसे कई खिलाड़ी है, जिनके साथ मैं खेल चुका हूं। एक साथ खेलने से रिश्ते बेहतर हो जाते हैं, लेकिन जब हम मैदान में उतरेंगे, तो हम सबकुछ भूल चुके होंगे। मौजूदा समय के क्रिकेट की सबसे खास बात यह ही है कि आप को विश्वभर में खेलते हैं और दूसरे खिलाड़ियों को जानते हैं। मैं जानता हूं, टेस्ट सीरीज के दौरान ऐसे पल आएंगे, जब कुछ अलग देखने को मिल सकता है। अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी के तौर पर आपका लक्ष्य सिर्फ जीतना होता है और इस बार भी कुछ अलग नहीं होगा।"

जोस बटलर इस साल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे, जहां उन्होंने 13 पारियों में 548 रन बनाए थे। उन्होंने टूर्नामेंट की शुरूआत एक मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर की थी, लेकिन फ्लॉप होने के कारण उन्हें सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी दी गई, जहां उन्होंने अपनी टीम को अपने दम पर जीत दिलाई।

बटलर आईपीएल में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेलते हुए नजर आए, लेकिन टेस्ट सीरीज में यह दोनों एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए  नजर आएंगे। बटलर साल 2016 में भी भात दौरे के समय इंग्लैंड टीम के सदस्य थे, लेकिन वो रन बनाने में नाकाम हुए थे।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 1 अगस्त से एजबेस्टन में खेला जाना है। भारतीय टीम ने जहां टी20 सीरीज को 2-1 से जीता था, तो दूसरी तरफ इंग्लैंड ने एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी। निश्चित ही दोनों टीमों के बीच एक शानदार सीरीज देखने को मिल सकती है।

Published 29 Jul 2018, 13:34 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...